ऑफिस जाने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल करती है। Sophia

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऑफिस जाने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल करती है। Sophia

 


अजब गजब - आपने कभी सुना है कि ऑफिस जाने के लिए फ्लाइट लेनी पढ़ती है। शायद नहीं। आमतौर पर आप और हम जैसे लोग बस, लोकल ट्रेन, मेट्रो, कैब या फिर अपनी खुद के व्हीकल से दफ्तर जाते हैं, लेकिन साउथ कैरोलीना की रहने वाली 22 साल की Sophia Celentano आपने ऑफिस जाने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल करती है। 




Sophia ने आपने पर्सनल टिकटॉक अकाउंट पर अपने फॉलोअर्स को बताया कि वह नौकरी करने के लिए हर रोज साउथ कैरोलीना से न्यूजर्सी जाती है। उसने बताय किया है कि कैसे वह अपने सपनों की नौकरी करने के लिए दफ्तर के पास किराए का घर लेने की जगह फ्लाइट से सफर करती है।


सोफिया ने बताया कि उसको एक कंपनी में इंटर्नशिप करनी थी लेकिन न्यूजर्सी जैसे महंगी जगह में शिफ्ट होने में वह डर रही थी। उसने अपनी वीडियो में यह भी कहा, ''मेरी 9 टू 5 नौकरी से पहले मेरी 4 टू 9 में आपका स्वागत है, मैं ऑफिस जाने के लिए प्लेन पकड़ने वाली सुपर एक कम्युटर हूं।'' सोफिया ने अपनी दिनचर्या के बारे में बताते हुए कहती है, 'मैं एक एड एजेंसी में 10-सप्ताह की हाइब्रिड समर इंटर्नशिप कर रही हूं। मुझे हफते में एक दिन न्यू जर्सी के ऑफिस में जाना पड़ता है, इसलिए एक घर को किराए पर लेने से अच्छा है कि हफ्ते में दिन फ्लाइट में ही ट्रेवल कर के ही चली जाऊं। क्युंकि जब मेंने दोनों के रेट को कैलकुलेट किया तो मैंने समझा कि हफ्ते में एक दिन फ्लाइट का सफर, एक महीने के घर के किराये से सस्ता है। तो इस कारण अब ऑफिस के पास किराए का घर लेने के जगह मैं अपने परिवार के साथ साउथ कैरोलिना में रह रही हूं और हवाई जहाज से आती-जाती हूं।''


सुबहर उठना पड़ता है जल्दी

सोफिया ने कहा कि जिस दिन वह ऑफिस जाने के लिए निकलती है तो उस दिन उसे सुबह 3.45 बजे उठना पड़ता है। इसके बाद या तो वह खुद एयरपोर्ट जाती है कभी उनके माता- पिता भी उन्हें ड्रॉप कर देते हैं। सोफिया सुबह 6.30 की फ्लाइट पकड़ती हैं। साथ ही उसने यह भी कहा कि उसे फ्लाइट की खिड़की से सनराइज देखना मुझे काफी पसंद है। 8 बजे न्यूजर्सी उतरने के बाद, उन्हें 45 मिनट कैब का सफर करना पढता है और फिर 9 बजे तक अपनी डेस्क पर पहुंच जाती हैं। सोफिया की इस वीडियो पर लोगों  ने ढेरों कमेंट किए। एक शख्स ने कहा कि अगर मैं कभी लेट हुआ और मेरे बॉस ने कहा कि इसे देखो यह हवाईजहाज से भी टाइम पर आती है तो मैं क्या जवाब दूंगा। एक अन्य ने कहा- ऐसे में मैं तो हमेशा लेट होने की टेंशन में ही रह जाता। 

एक इंटरव्यू में सोफिया ने खुलासा करते हुए कहा कि वह अपनी फ्लाइट्स 'तीन से चार सप्ताह' पहले ही बुक करवा लेती है ताकि उन्हे वह सस्ती पड़े। सोफिया ने आगे कहा कि मेरी एक दिन की आने जाने के फ्लाइट का खर्चा लगभग 100 डॉलर का होता है इसके बाद कैब के लिए भी 100 डॉलर खर्च होता है। लेकिन शायद अगर मैं न्यूयॉर्क शहर या न्यू जर्सी  में रहती, तो सिर्फ घर के किराए पर हर महीने हजारों डॉलर खर्च करती रह जाती। इसीलिए यह सब कैलकुलेट करने के बाद मैंने फ्लाइट का सफर चुना।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ