2024 Upcoming Mobile Phone : साल 2024 में भी कई बड़े पावरफुल और नए फीचर्स वाले हैंडसेट की होगी बाजार में एंट्री

Advertisement

6/recent/ticker-posts

2024 Upcoming Mobile Phone : साल 2024 में भी कई बड़े पावरफुल और नए फीचर्स वाले हैंडसेट की होगी बाजार में एंट्री

 


2024 Upcoming Mobile Phone : स्मार्टफोन की दुनिया लगातार एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और नए इनोवेशन देख रही है। साल 2024 में भी कई बड़े पावरफुल और नए फीचर्स वाले हैंडसेट बाजार में एंट्री करेंगे। 



OnePlus 12, iPhone 16 Series, Samsung Galaxy S24, Honor Magic 6 और Asus ROG Phone 8 भी नए साल में लॉन्च होंगे। इन स्मार्टफोन्स को AI फीचर्स, बेहतर डिस्प्ले, 5G सपोर्ट और पावरफुल कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। आपको बता रहे हैं टॉप-5 अपकमिंग मोबाइल्स के बारे मेंवनप्लस 12 (OnePlus 12) OnePlus 12 स्मार्टफोन को लेकर हर तरफ चर्चा है।



वनप्लस के आने वाले फ्लैगशिप फोन को इसी महीने (5 दिसंबर 2023) में चीन में लॉन्च किया जाएगा। वनप्लस के आने वाले हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलेगा। वनप्लस 12 को ऐंड्रॉयड 14 बेस्ड ColorOS 14 के साथ लॉन्च किए जाने की भी पुष्टि हो चुकी है। फोन में 2K रेजॉलूशन ऑफर करने वाली डिस्प्ले मिलेगी। 



बता दें कि शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ मौजूदा फ्लैगशिप OnePlus 11 फिलहाल बाजार में मौजूद सबसे प्रीमियम फोन में से एक है। हालांकि, वनप्लस 12 को और बेहतर फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आने वाले वनप्लस फोन में बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए कटिंग-एज टेक्नोलॉजी दी जाएगी।



कैमरा सैमसंग गैलेक्सी एस24 (Samsung Galaxy S24) सैमसंग की Galaxy S Series के स्मार्टफोन्स बेस्ट प्रॉडक्ट्स की लिस्ट में सबसे टॉप पर कब्जा जमाते रहे हैं। गैलेक्सी एस23 लाइनअप में कई बड़े सुधार और अपडेट किए गए थे। यही वजह है कि सबकी नज़र अब 2024 में आने वाले सैमसंग डिवाइसेज पर है। Galaxy S24 सीरीज को 2024 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस फोन को कर्व्ड डिजाइन और फ्लैट- स्क्रीन अप्रोच के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है। उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज के आने वाले फोन में कुछ स्पेशल फीचर्स मिलेंगे। Galaxy S23 Series में पावरफुल कैमरा और दमदार बैटरी लाइफ दी गई थी और ग्राहकों से फोन को लेकर काफी शानदार फीडबैक मिला।मैजिकऐप्पल आईफोन 16 (Apple iPhone 16)2024 में ऐप्पल द्वारा iPhone 16 सीरीज रिलीज किए जाने की उम्मीद है। खबों के मुताबिक, आईफोन 16 सीरीज में एक नया वेरियंट लॉन्च किया जाएगा जो Pro और Pro Max वेरियंट से भी ज्यादा प्रीमियम होगा।



2024 में आने वाले iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को 5x टेलिफोटो लेंस के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि फिलहाल यह टेक्नलॉजी सिर्फ 15 प्रो मैक्स में ही दी गई है।इसके अलावा स्टैंडर्ड iPhone 16 मॉडल्स को लेकर उम्मीद है कि इसमें एक वर्टिकल कैमरा लेआउट मिलेगा। स्मार्टफोन में iPhone 12 जैसा कैमरा लेआउट मिल सकता है। आने वाले मॉडल्स में ऐप्पल का पहला डिजाइन्ड मॉडम चिप मिलेगा।



इसके अलावा Face ID टेक्नोलॉजी, पोर्टलेस डिजाइन आदि फीचर्स भी आने वाले नए ऐप्पल आईफोन में मिल सकते हैं।ऑनर मैजिक 6 (Honor Magic 6)क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन समिट में यह पता चला था कि ऑनर मैजिक 6 स्मार्टफोन को 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। फरवरी 2024 में होने वाले Mobile World Congress में यह फोन डेब्यू कर सकता है। इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया जाएगा। स्मार्टफोन में इनोवेटिव 'Magic Capsule' भी होगा यानी यूजर्स स्क्रीन झटपट नोटिफिकेशन जैसी जानकारी देख पाएंगे।



अभी तक ऑनर के इस आने वाले फोन के फीचर्स के बारे में और कोई जानकारी कंपनी ने शेयर नहीं की है। लेकिन खबरों के मुताबिक, यह एक कैमरा फोकस्ड फोन होगा।आसुस रोग फोन 8 (Asus ROG Phone 8)आसुस रोग फोन सीरीज को गेमिंग फोकस्ड फोन के लिए जाना जाता है। आसुस भी अपने नए ROG Phone 8 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। 


इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 चिपसेट मिलेगा।एक्टिव कूलिंग एक्सेसरीज, वाइब्रेंट LED या OLED डिस्प्ले पैनल के साथ ROG Phone 8 को खासतौर पर गेमिंग के शौकीनों के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ