आठवीं कक्षा का छात्र मयंक केबीसी जूनियर में बना करोड़पति

Advertisement

6/recent/ticker-posts

आठवीं कक्षा का छात्र मयंक केबीसी जूनियर में बना करोड़पति

 



हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव पाली का आठवीं कक्षा का छात्र मयंक केबीसी जूनियर में उत्तर भारत का पहला करोड़पति बना है।


 गांव पाली में आज उसके सम्मान में कार्यक्रम हुआ। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भी फोन पर बात कर मयंक व परिजनों को बधाई दी। मयंक के पिता प्रदीप कुमार दिल्ली पुलिस में हवलदार है, जबकि उसकी मां बबीता गृहिणी है। जानकारी के अनुसार आरपीएस स्कूल में पढ़ रहा मयंक की उम्र 13 साल है। वह सोनी टीवी के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में हॉट सीट तक पहुंचा।




 मयंक एपिसोड का सीधा प्रसारण  रात 9 बजे किया गया। हार्दिक बधाई !


Cm ने मयंक के पिता प्रदीप कुमार को कहा कि आपके बेटे ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। हम उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उनकी तरफ से जल्द ही चंडीगढ़ में बुलाया जाएगा। वहीं गांव पाली में पहुंचने पर मयंक को खुली जीप में बैठाकर बाबा जयरामदास धाम तक यात्रा निकाली। गांव पाली में भी खुशी का माहौल है।



वहीं, आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजीनियर मनीष राव, प्राचार्य डॉ. किशोर तिवारी सहित समस्त विद्यालय प्रबंधन ने बधाई दी। साथ ही प्रदेश के सीएम मनोहरलाल ने भी ट्वीट कर छात्र व उसके परिजनों को बधाई दी है।


सोनी टीवी पर पर कौन बनेगा करोड़पति में मयंक एपिसोड का सीधा प्रसारण सोमवार रात 9 बजे किया गया। आरपीएस विद्यालय प्रबंधन की ओर से शहर में आजाद चौक व ब्रह्मदेव चौक पर एलईडी लगवाई, जहां लोगों ने विद्यालय के छात्र को सोनी टीवी पर अमिताभ बच्चन के प्रश्नों के उत्तर देते दिखाया गया।


ऐसे पाई सभी चरणों में सफलता

विद्यालय प्राचार्य डॉ. किशोर तिवारी ने बताया कि आठवीं कक्षा के छात्र मयंक पुत्र प्रदीप कुमार गांव पाली ने एक टीवी चैनल के केबीसी जूनियर कार्यक्रम में सभी राउंड को बुद्धि के बल पर पार किया। पहला राउंड 11 से 16 सितंबर तक, इसके बाद 24 सितंबर को दूसरा राउंड पार किया। इसके बाद 8 व 9 अक्तूबर को तीसरा राउंड हुआ, जिसे पार करने के बाद मयंक को मुम्बई में हॉट सीट मिली।


अब केबीसी जूनियर के फाइनल में केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर एक-एक सवाल का सटीक जवाब देते हुए करोड़पति बनने की उपलब्धि प्राप्त की। साधारण परिवार से संबंध रखने वाला करीब 13 वर्षीय छात्र मयंक अपनी प्रतिभा के बल पर आज सोनी टीवी के कार्यक्रम में करोड़पति बना है। छात्र ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी माता बबीता, पिता प्रदीप कुमार के साथ-साथ आरपीएस विद्यालय प्रबंधन व अपने गुरुजनों को दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ