इग्नू दिसंबर टीईई 2023 असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा बढ़ाई

Advertisement

6/recent/ticker-posts

इग्नू दिसंबर टीईई 2023 असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा बढ़ाई



विश्वविद्यालय इग्नू टीईई दिसंबर 2023 के लिए 1,100 रुपये विलंब शुल्क के साथ 10 नवंबर तक पंजीकरण आयोजित कर रहा है।


इग्नू दिसंबर टीईई 2023 1 दिसंबर से 6 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा



इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने दिसंबर 2023 टर्म-एंड परीक्षा (टीईई) के लिए असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा 30 नवंबर तक बढ़ा दी है। इग्नू दिसंबर टीईई 2023 की तारीखें 1 दिसंबर से 6 जनवरी हैं।

 

IGNOU : दिसम्बर 2023 में होने वाली स्नातक, स्नातकोतर, डिग्री, डिप्लोमा परीक्षा के लिए Date Sheet जारी

इग्नू के एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के साथ, टर्म एंड परीक्षाओं, दिसंबर 2023 के लिए असाइनमेंट (हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी दोनों में) जमा करने की समय सीमा को 30 नवंबर, 2023 तक बढ़ा दिया गया है।" ओडीएल और ऑनलाइन कार्यक्रम, लक्ष्य और ईवीबीबी दोनों।"

 

इग्नू टीईई 2023: असाइनमेंट जमा करने के चरण

 

 

1. क्षेत्रीय केंद्र के निर्देशानुसार, अपने अध्ययन केंद्र या क्षेत्रीय केंद्र को असाइनमेंट भेजें। असाइनमेंट पर, अपना संपर्क विवरण (फोन, ईमेल, नामांकन संख्या, प्रोग्राम कोड और पाठ्यक्रम कोड) प्रदान करें।

 

 HTET 2023: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा आवेदन शुरू

 

2. यदि आपके क्षेत्रीय केंद्र ने आपको केवल भौतिक प्रतियां स्वीकार करने का निर्देश दिया है तो हस्तलिखित और हस्ताक्षरित असाइनमेंट दिए गए पते पर भेजें। जिन सॉफ्ट कॉपी को कोविड 19 जैसी असाधारण परिस्थितियों में अनुमति दी गई है, उन पर हस्ताक्षर और स्कैन किया जाना चाहिए। यदि आपने एसओजीडीएस को अपनी आरसी के रूप में चुना है तो अपना असाइनमेंट sogds@ignou.ac.in पर भेजें।

 

3. प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए, असाइनमेंट को एकल दस्तावेज़ के रूप में भेजा जाना चाहिए। दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों के लिए असाइनमेंट को अलग-अलग पृष्ठों या एक दस्तावेज़ में नहीं लिखा जाना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ