बाल दिवस प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए जल्दी करें आवेदन, अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बाल दिवस प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए जल्दी करें आवेदन, अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

 



सिरसा, उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के प्रधान पार्थ गुप्ता के मार्ग दर्शन में 12 से 20 अक्टूबर तक बाल दिवस की प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। इस दौरान 22 प्रतियोगिताओं की 43 समूहों में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 11 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में 12वीं कक्षा तक के बच्चे भाग ले सकते हैं। जिन प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जायेगा उनमें पोस्टर मेकिंग, फन गेम लडकों तथा लड़कियों के लिए, फैंसी ड्रेस, बेस्ट ड्रामेबाज, थाली पूजन/ कलश डेकोरेशन, स्केचिंग ऑन द स्पॉट, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, क्ले मॉडलिंग, डेक्लेमेशन कॉन्टेक्स्ट, सोला क्लासिकल डान्स, सोलो सोंग, रंगोली, सोलो डान्स, कार्ड मेकिंग, दीया / कैण्डल डेकोरेशन, ग्रुप डान्स तथा देश भक्ति समूह गान को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि कक्षा 5 तक के बच्चों के लिए प्रथम समूह, कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए द्वितीय समूह कक्षा, 9 से 10 तक के बच्चों के लिए तृतीय समूह तथा कक्षा 11 से 12 तक के बच्चे चतुर्थ समूह में भाग ले सकते हैं। इन प्रतियोगिताओं में जो प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करेंगे उनके द्वारा मंडल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बाल दिवस की प्रतियोगिताएं साल में एक बार होती हैं । इसलिए सरकारी तथा गैर सरकारी सभी स्कूलों को ज्यादा से ज्यादा बच्चों को भाग लेने के लिए भेजना चाहिए, क्यों कि इन प्रतियोगिताओं में भाग लेना हर बच्चे का अधिकार है। इसलिए हमें बच्चों को उनके अधिकार से वंचित नहीं करना चाहिए जो बच्चे इन प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं उनको अपना नाम स्कूल के माध्यम से दिनांक 11 अक्टूबर तक किसी भी कार्य दिवस वाले दिन बाल भवन में दर्ज करवाना होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ