ऐलनाबाद न्यूज : किसान की बेटी भजन कौर ने एशियाई खेलों में जीता कांस्य पदक , परिवार व स्कूल में खुशी का माहौल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ऐलनाबाद न्यूज : किसान की बेटी भजन कौर ने एशियाई खेलों में जीता कांस्य पदक , परिवार व स्कूल में खुशी का माहौल



ऐलनाबाद । चीन के हांगझू में चल रहे  एशियाई खेलों में भारतीय रिकर्व तीरंदाजी टीम ने कांस्य पदक जीतकर यहां 13 वर्षों के इंतजार को खत्म किया है वहीं इस टीम में शामिल ऐलनाबाद की भजन कौर ने भी पूरे हरियाणा का नाम रोशन कर दिया है। 


किसान परिवार में पैदा हुई भजन कौर इससे पहले भी अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर अनेक पदक अपने नाम कर चुकी है। अब एशियाई खेलों में बेटी द्वारा पदक जीतने पर उसके माता-पिता व पूरा क्षेत्र गर्व महसूस करता हैं।

  

  

 शहर के नचिकेतन पब्लिक स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा भजन कौर ने छोटी आयु में ही तीरंदाजी मुकाबलों में बड़े रिकॉर्ड कायम करके इस क्षेत्र का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। 


26 अगस्त 2005‌ को जन्म लेने वाली भजन कौर की इन उपलब्धियों पर यहां उनके पिता भगवान सिंह व माता प्रितपाल कौर को बड़ा गर्व है वही स्कूल निदेशक रणजीत सिंह सिद्धू, परमिंदर सिंह सिद्धू व पूरी मैनेजमेंट भजन कौर की इन प्राप्तियों पर गर्व करती है। भजन कौर को तीरंदाजी मुकाबले में भाग लेने का शौक भी नचिकेतन स्कूल की पूरी मैनेजमेंट व उसके माता-पिता द्वारा उत्साहित करने के बाद पैदा हुआ।

 

जिला स्तर पर जीते स्वर्ण पदक

उसने तीरंदाजी मुकाबलों में ब्लॉक स्तर पर 2018 में अपनी एंट्री करते अति सराहनीय प्रदर्शन किया। जिसके बाद  जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए उसका चयन हुआ।



फिर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने के बाद वह नेशनल टीम के लिए चुनी गई। जिसके बाद भजन कौर ने आंध्र प्रदेश में आयोजित हुई नैशनल चैंपियनशिप में अंडर 14 वर्ग में खेलते हुए उसकी टीम ने पहला गोल्ड मेडल हासिल किया।



भजन कौर  2018 से लेकर 2022 तक जिला स्तर पर आयोजित तीरंदाजी मुकाबलों में हर वर्ष गोल्ड मेडल जीतती आ रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ