अजब गजब: कुम्हारिया में भैंस ने दो मुंह वाले कटड़े को दिया जन्म, कुदरत के करिश्मे को देखने उमड़ी भारी भीड़

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अजब गजब: कुम्हारिया में भैंस ने दो मुंह वाले कटड़े को दिया जन्म, कुदरत के करिश्मे को देखने उमड़ी भारी भीड़



अजब गजब : चौपटा -- क्षेत्र के कुम्हारिया गांव से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यहां भैंस ने दो मुंह वाला कटड़ा पैदा किया है। जिसको देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। हालांकि कटडे ने जन्म के आधे घंटे बाद दम तोड़ दिया है।



हरियाणा के सिरसा जिले के कुम्हारिया गांव निवासी महाबीर डारा  ने बताया कि वह पशुपालन व खेती करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं।





उसकी भैंस ने सोमवार को एक कटड़े को जन्म दिया है। जन्म के बाद हमने देखा की कटड़े के दो मुंह और एक धड़ हैं। कटड़े को देखकर परिजन अचंभित हो गए। सुबह से ही भैंस और कटड़े को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया। 


ग्रामीण इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं। महाबीर ने बताया कि भैंस ब्याने के समय काफी तकलीफ में थी तो उसने पशु चिकत्सक को बुलाया तथा बैंस के ब्याने के बाद कटड़े के दो मुंह और एक धड़ हैं । कुछ समय बाद वह कटड़ा मर गया। 



 उसने बताया की जब पशुओं के डॉक्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कई बार अनुवांशिक विकृति के कारण पशुओं में ऐसा हो सकता है। जिन्हें मोंस्टर कहा जाता है। कई बार ऐसे पशु काफी सालों तक जीते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ