सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाएं 3 नवंबर तक कर सकती है आवेदन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाएं 3 नवंबर तक कर सकती है आवेदन



chopta plus news । हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिन्हें राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।



उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि ऐसी बालिकाएं जिन्होंने खेल, शिक्षा, सामाजिक कार्य, पौधारोपण, बहादुरी और मीडिया के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है, वे अपना आवेदन 3 नवंबर 2023 तक विभाग की ई-मेल एसआरसीडब्ल्यूहरियाणाएटजीमेलडॉटकॉम (srcwharyana@gmail.com) पर भेज सकते है ।  


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में खेल, शिक्षा, सामाजिक कार्य, बहादुरी और मीडिया क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली बालिकाओं को  पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि खेलों में सराहनीय योगदान के लिए 20 अवार्ड प्रदान किए जाएंगे। 

इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यों के लिए 10, सामाजिक कार्य के क्षेत्र में 2, मीडिया और लिटरेचर के क्षेत्र में 2, बहादुरी के लिए 3, दिव्यांगों और बाल देखरेख संस्थानों के बच्चों के लिए 5-5 पुरस्कार शामिल हैं।


इसके अलावा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं की विजेता बालिकाओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर क्रमश: 5100, 2100 व 1100 रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय संपर्क किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ