ढूकड़ा में पोषण माह के तहत कार्यक्रम आयोजित, महिलाओं को उचित आहार व टीकाकरण की दी जानकारी, sirsa news

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ढूकड़ा में पोषण माह के तहत कार्यक्रम आयोजित, महिलाओं को उचित आहार व टीकाकरण की दी जानकारी, sirsa news


sirsa news चौपटा । आंगनवाड़ी ढूकड़ा में पोषण माह अभियान के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ गाँव के सरपंच राजेन्द्र ढूकड़ा ने किया, इस अवसर पर सुपरवाईजर सुशीला कम्बोज, ब्लाक प्रोजेक्ट सहायक पूनम ने विशेष तौर पर शिरकत की. 


इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व् सहायिकों को सम्मानित किया गया, यह जानकारी देते हुए पूनम ने बताया कि हर वर्ष सितंबर में पोषण माह मनाया जाता है । जिसके तहत आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। इसी कड़ी में आंगनबाड़ी ढूकड़ा में बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

हरियाणा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन,

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राजेन्द्र ढूकड़ा ने शिरकत की । कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई व बच्चों का अन्नप्राशन किया गया । इस दौरान आंगनवाड़ी में पौधारोपण करके सुपरवाईजर सुशीला कम्बोज ने महिलाओं व बच्चों को पौधारोपण के महत्व बताएं । इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को उचित आहार लेने, पर्याप्त आराम, टीकाकरण व सही समय पर जांच करवाने के बारे में बताया । 


उन्होंने कहा कि धात्री महिलाओं को 6 माह के बाद बच्चों को ऊपरी आहार देना चाहिए । कार्यक्रम के दौरान बच्चों के हाथ धोने के सही तरीके से अवगत करवाया गया । बच्चों व गर्भवती महिलाओं की हाइट व वजन मापे गए । इस मौके पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरला, रानी, कमलेश, सविता, भागवंती, सहित मास्टर जयवीर, भूपेन्द्र सिंह, आदि मौजूद रहे।



Read This.....

छात्र छात्राओं के लिए लोन की जानकारी

हकृवि में हरियाणा कृषि विकास मेला


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ