स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में निकली वैकेंसी : 5 अक्टूबर तक करें अप्लाई, 47,900 तक मिलेगी सैलरी; जानिए-क्या है पूरी प्रक्रिया

Advertisement

6/recent/ticker-posts

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में निकली वैकेंसी : 5 अक्टूबर तक करें अप्लाई, 47,900 तक मिलेगी सैलरी; जानिए-क्या है पूरी प्रक्रिया

 


बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। स्टेट बैंक आफ इंडिया में वैकेंसी निकली है। इसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार SBI की ऑफिशल वेबसाइट.  sbi.co.in पर जाकर 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।


वैकेंसी डिटेल्स-- इस भर्ती के माध्यम से 107 पदों को भरा जाएगा। इसमें से 18 पद आर्मरर्स के और 89 पद कंट्रोल रूम ऑपरेटर के लिए हैं।


सैलरी--भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 17 हजार 900 रुपए से लेकर 47 हजार 900 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।


सिलेक्शन प्रोसेस--उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट, स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले ऑनलाइन अप्लाई के बाद रिटन टेस्ट आयोजित होगा। इसमें शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर उम्मीदवार को पोस्टिंग दी जाएगी।


एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

आरमर 

12वीं पास या 12वीं के समान आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल सर्टिफिकेट जरूरी। टेक्निकल क्वालिफिकेशन आर्मी, नेवी, एयरफोर्स आदि के लिए अलग-अलग होगी।


कंट्रोल रूम ऑपरेटर

उम्मीदवारों को 50% मार्क्स के साथ 12 वीं पास होना जरूरी। किसी भी विषय में ग्रेजुएट होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल सर्टिफिकेट होना चाहिए।


आयु सीमा


उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल और अधिक से अधिक 48 साल होनी चाहिए। वहीं, रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।


ऐसे करें अप्लाई


एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

होमपेज पर करियर सेक्शन के ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब करंट ओपनिंग्स पर क्लिक करें।

SBI recruitment 2023 पर क्लिक करें।

ऑनलाइन आवेदन पर जाएं।

जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट पर क्लिक करें।

आगे की जरूरत के लिए कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ