हरियाणा में ग्रुप-C उम्मीदवारों को प्रेफरेंस भरनी होगी : HSSC ने सॉफ्टवेयर तैयार किया; कल से प्रक्रिया शुरू; 32 हजार पदों पर होनी है भर्ती

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा में ग्रुप-C उम्मीदवारों को प्रेफरेंस भरनी होगी : HSSC ने सॉफ्टवेयर तैयार किया; कल से प्रक्रिया शुरू; 32 हजार पदों पर होनी है भर्ती

 




चंडीगढ़ न्यूज हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ग्रुप-C के उम्मीदवारों से प्रेफरेंस भरवाएगा। इसके लिए आयोग ने एक सॉफ्टवेयर बनाया है, जिसका ट्रायल शुक्रवार को आयोग कर चुका है। ट्रायल के दौरान कुछ कमियां सामने आई थीं, जिन्हें अब दूर कर लिया गया है। अब सोमवार यानी कल से आयोग उम्मीदवारों से प्रेफरेंस प्रक्रिया शुरू कर देगा। हरियाणा में ग्रुप-C के तहत 32 हजार पदों पर भर्ती की जा रही है।


भर्ती के लिए आवेदकों ने अपनी योग्यता के अनुसार, इन पदों की कैटेगरी को टिक मार्क के जरिए चुना था। उस समय आवेदकों से आयोग ने प्रेफरेंस नहीं भरवाई थी। उस समय आयोग ने यह सोचा था कि जब किसी आवेदक का कई कैटेगरी में चयन होगा तब उससे प्रेफरेंस भरवाएंगे, लेकिन अब आयोग ने यह फैसला बदल दिया है।


*ऐसे होगी प्रेफरेंस भरने की प्रक्रिया*


प्रेफरेंस भरते समय आवेदक को कैटेगरी के सामने रोमन में 1,2,3 या अन्य नंबर लिखना होगा। आवेदक को अगर लगता है कि वह कैटेगरी नंबर 5 को पहली प्राथमिकता पर रखना चाहता है तो उसको उसके सामने रोमन में 1 नंबर लिखना होगा। इसी तरह अन्य कैटेगरी में भी आवेदकों को यही प्रक्रिया अपनानी होगी। इसके बाद इसे सबमिट करना होगा।


*सिग्नेचर करके पेपर करना होगा अपलोड*


आवेदक जब अपनी कैटेगरी को सबमिट कर देगा तो फिर इसका प्रिंट लेगा। इसके बाद इस प्रिंट लिए हुए पेपर पर सिग्नेचर कर फिर से इसे HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करेगा। अपलोड करने के बाद ही कैटेगरी वाली प्रक्रिया पूरी होगी। सबसे अहम बात यह है कि जो डेटा पहले का है वह फ्रीज रहेगा। प्रेफरेंस भरने के बाद यह डेटा भी फ्रीज हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ