विजिलेंस ने पूर्व कांग्रेस विधायक और मौजूदा बीजेपी नेता को उनके पति समेत किया गिरफ्तार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

विजिलेंस ने पूर्व कांग्रेस विधायक और मौजूदा बीजेपी नेता को उनके पति समेत किया गिरफ्तार




विजिलेंस ब्यूरो ने फिरोजपुर से पूर्व कांग्रेस विधायक और मौजूदा बीजेपी नेता सतकार कौर को आज मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है. 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक सत्कार कौर के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो ने फिरोजपुर में संपत्ति बनाने के मामले में केस दर्ज किया था. यह भी बताया गया है कि पूर्व विधायक के पति को भी फिरोजपुर से गिरफ्तार किया गया है। 


आय से अधिक संपत्ति के मामले में  सत्कार कौर और उनके पति को हिरासत में लिया है. पहले उनके आवास पर छापेमारी की गई और अब उन्हें हिरासत में लिया गया है.




पूर्व एमएलए गहरी कैप्टन सरकार में फिरोजपुर देहाती से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर एमएलए चुनी गई थी। एमएलए रहते उनके व पति पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगे। जिसकी शिकायत के उपरांत विजिलेंस द्वारा पिछले कई महीनों से जांच की जा रही थी।


पूछताछ और घर का मुआयना कर चुकी विजिलेंस टीम

इस दौरान विजिलेंस की टीम पहले भी कई बार पूर्व एमएलए गहरी व उनके पति लाडी गहरी से पूछताछ करने के साथ ही उनके घर का भी मुआयना कर चुकी है। हालांकि, उक्त गिरफ्तारी की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।


कैप्टन सरकार में पावरफुल जिला परिषद मेंबर थे लाडी गहरी

पूर्व एमएलए गहरी के पति लाडी गहरी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई वाली सरकार में जिला परिषद सदस्य होने के साथ बेहद पावरफुल माने जाते थे। ऐसे में उनके विरोधियों कांग्रेस सरकार में भी उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाए जाते रहे है। फिलहाल इस पूरे मामले में विजिलेंस की तरफ से पूरा ब्यौरा दिए जाने का इंतजार किया जा रहा है।


टिकट न मिलने पर छोड़ी थी कांग्रेस

लाडी गहरी और उनकी पत्नी सत्कार कौर गहरी को पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकट नहीं दी। जिसके बाद उन्होंने प्रत्यक्ष तौर पर नाराजगी जता दी थी। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ