रामदेवरा पैदल जा रहे 3 श्रद्धालु पानी में डूबे,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

रामदेवरा पैदल जा रहे 3 श्रद्धालु पानी में डूबे,

सूरसागर थानान्तर्गत चोपड़ क्षेत्र में पुलिस चौकी कालीबेरी के पास पत्थर की खान में भरे बरसाती पानी में डूबने से तीन जातरुओं की मौत हो गईंं। वहीं, जैसलमेर हाइवे पर अरना झरना व 12 मील के बीच एक बोलेरो पिकअप की टक्कर से दूसरी पिकअप में दो जातरुओं की मौत व पांच अन्य घायल हो गए।



एसआइ मानाराम ने बताया कि पाली जिले में रोहट थानान्तर्गत वायद गांव निवासी आठ-दस लोगों का संघ रामदेवरा के लिए पैदल जा रहा है। संघ बुधवार अपराह्न कालीबेरी क्षेत्र पहुंचा, जहां आस-पास पत्थर की खानों में बरसाती पानी भरा है। संघ में शामिल लोग वहां रूक गए। 


इस बीच, तीन जातरू शाम करीब 4.30 बजे नहाने के लिए पत्थर की एक खान में उतरे, लेकिन खान में बने गढ्डे की गहराई काफी अधिक थी। ऐसे में तीनों जातरू गहराई में जाकर डूबने लगे। उन्हें गायब पाकर अन्य जातरुओं ने मदद के लिए आवाज लगाई। नजदीक चौकी से पुलिस भी मौके पर पहुंची। 



गोताखोर भरत चौधरी, रामूराम, ओमप्रकाश, एमटीओ भरत, कानाराम व कमलेश सैन ने तलाश शुरू की और मशक्कत के बाद एक-एक कर तीनों जातरुओं को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तब तक इनकी मृत्यु हो चुकी थी। संघ में शामिल वायद गांव निवासी गोविंद ने मृतकों की शिनाख्त वायद गांव निवासी सुरेश (19) पुत्र शैतान वादी, ओमप्रकाश (19) पुत्र सवाराम भील व हरीश (25) पुत्र पताराम मेघवाल के रूप में की। जांच के बाद तीनों शव मोर्चरी भिजवा दिए गए।
-----------------------------------------
नींद में ही आ गई मौत, दो जातरुओं का दम टूटा
राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने बताया कि एक बोलेरो पिकअप रामदेवरा से जोधपुर आ रही थी। 12 मील से निकलने के बाद मंगलवार देर रात अरना झरना से पहले निर्माणाधीन हाइवे के पास पहुंचे। तभी सामने से आई एक अन्य बोलेरो पिकअप से भिड़ंत हो गई। पिकअप की ट्रॉली में जातरू सो रहे थे। इनमें से जालोर जिले में भाद्रार्जुन थानान्तर्गत रेवड़ा कला निवासी रमेश (31) पुत्र नारायण लाल पटेल व पाली में खेड़ा की ढाणी निवासी तेजाराम (36) पुत्र टीकमराम पटेल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक मृतक का सिर फट गया और दूसरे के सीने में गंभीर चोट आई।



पांच घायल, एक की हालत गंभीर
एएसआई पाबूदान सिंह ने बताया कि हादसे में दयालपुरा निवासी ओमप्रकाश उर्फ ओमाराम पुत्र हनुमानराम पटेल. पाली में खोडिया बालाजी निवासी भागीरथ पुत्र मोडाराम पटेल, खेड़ा की ढाणी निवासी सोहन पुत्र गोपाराम पटेल, पाली निवासी मांगीलाल कुमावत व विक्रम लोहार घायल हो गए। एम्स में भर्ती ओमप्रकाश की हालत गंभीर बताई जाती है। भागीरथ व सोहन मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती हैं। अन्य दो की उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे के बाद टक्कर मारने वाली पिकअप का चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। दोनों वाहन जब्त किए गए हैं।
लिफ्ट लेकर हुए थे सवार, नींद में मौत
दोनों मृतक व अन्य घायल को रामदेवरा में बाबा रामदेव मंदिर के दर्शन कर गांव लौटना था। तभी जोधपुर की ओर जा रही पिकअप को रुकवाया और लिफ्ट लेकर सवार हो गए। नागौर जिले में पीलवा निवासी विक्रम पुत्र लादूसिंह बोलेरो पिकअप चला रहा था। सभी पिकअप की ट्रॉली में सो रहे थे। तभी रास्ते में रमेश व तेजाराम की मौत हो गईं।
सड़क व पुल निर्माण के चलते एकतरफा है यातायात
अरना झरना से 12 मील के बीच हाइवे व पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। दोनों तरफ के यातायात को एकतरफ निकाला जा रहा है। टक्कर मारने वाली पिकअप को आता देख दूसरी पिकअप चालक ने बचने का प्रयास किया था। यही वजह है कि चालक बच गया और टक्कर पिछले हिस्से में ट्रॉली पर लगी। ट्रॉली जातरुओं समेत दूर जा गिरी थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ