अजब-गजब न्यूज; बैंक का लॉकर खोलकर देखा तो 18 लाख जमा पूंजी को दीमक खा गई, जानिए पूरी खबर

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अजब-गजब न्यूज; बैंक का लॉकर खोलकर देखा तो 18 लाख जमा पूंजी को दीमक खा गई, जानिए पूरी खबर

 




अजब-गजब न्यूज; बैंक ऑफ बड़ौदा की एक ब्रांच से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जेवर और कीमती सामान रखने वाले बैंक के लॉकर में एक ग्राहक ने 18 लाख रुपये रखे थे जिसमें दीमक लग गई और सभी 18 लाख रुपये खत्म हो गए। 


इसका पता भी तब लगा जब लॉकर होल्डर महिला इसका रिन्यूवल कराने बैंक गई। वहां जाकर लॉकर खोला तब देखा कि दीमक सभी 18 लाख के नोटों को खा चुकी है जिसके बाद महिला के होश उड़ गए। लॉकर होल्डर महिला ने ब्रांच मैनेजर से शिकायत की जिसके बाद बैंक में हड़कंप मच गया और इस गंभीर मामले की जांच बैंक द्वारा शुरू कर दी गई है।



दरअसल, आशियाना निवासी अलका पाठक ने छोटी बेटी की शादी के लिए जेवरात और 18 लाख रुपए बीते साल अक्टूबर माह में मुरादाबाद स्थित  बैंक ऑफ बड़ौदा की रामगंगा विहार शाखा के लॉकर में रख दिए थे। 



इसी बीच, बैंक स्टाफ ने अलका को एग्रीमेंट रिन्यूअल और केवाईसी के लिए बुलाया। अलका पाठक सोमवार को बैंक पहुंचीं तब उन्होंने लॉकर खोलकर देखा। लेकिन उनके होश उड़ गए। दरअसल, दीमक उनके सारे नोटों को चट कर गई है। इसके बाद पूरे मामले से बैंक को अवगत कराया गया। लॉकर में करीब 18 लाख रुपए नगद और जेवरात रखे थे।

छोटी बेटी की शादी के लिए रखे पैसे 

अलका पाठक का कहना है कि पिछले साल उनकी बड़ी बेटी की शादी हुई थी, तब उनको मेहमानों की तरफ से लिफाफों में रखे पैसे मिले थे। साथ ही साथ एक छोटे से बिजनेस और ट्यूशन पढ़ाने से भी कुछ पूंजी जमा हो गई थी। अपनी दूसरी बेटी की शादी के लिए उन्होंने अक्टूबर 2022 को करीब 18 लाख रुपए और कुछ जेवरात एक थैली में रखकर बैंक के लॉकर में जमा कर दिए थे।


नहीं पता था कि लॉकर में नहीं रख सकते पैसे 

अकाउंट होल्डर अलका पाठक ने बताया कि उन्हें पहले से यह बात नहीं पता थी। न ही उन्होंने कहीं पढ़ा था कि लॉकर में पैसे नहीं रख सकते हैं। उन्होंने खुद ही 

 रुपए रख दिए थे। अब जब सोमवार को उनको केवाईसी करने के लिए बुलाया गया, तब उन्होंने लॉकर खोला तो जमा पूंजी को दीमक खा चुकी थी। बैंक के ब्रांच मैनेजर का महिला कस्टमर से कहना है कि इस मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट आने के बाद कोई जानकारी साझा की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ