Donald Trump:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनावी धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Donald Trump:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनावी धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार,

 


Donald Trump:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनावी धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने अटलांटा की फुल्टन काउंटी जेल में खुद को सरेंडर कर दिया है. हालांकि, सरेंडर करने के करीब 20 मिनट बाद वह बाहर आ गए।

घटना के दौरान जेल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। ट्रंप के आत्मसमर्पण के बाद शेरिफ कार्यालय ने कहा कि ट्रंप को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है।

कथित तौर पर गिरफ्तारी के बाद ट्रम्प का मग शॉट लिया गया था। ट्रम्प के जेल आत्मसमर्पण से राष्ट्रपति पद के लिए उनकी रेटिंग बढ़ सकती है।

अपने खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों का जवाब दिया
जेल से बाहर आने के बाद ट्रंप ने अपने खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों पर प्रतिक्रिया दी. “ये सभी मामले चुनावी हस्तक्षेप के हैं। जब ट्रम्प जेल पहुंचे तो उनके कई समर्थकों के हाथ में बैनर और अमेरिकी झंडे थे।

जॉर्जिया जेल के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने सोशल मीडिया पर फैनी विलिस पर जमकर हमला बोला। विलिस ने ही ट्रंप के खिलाफ मामला बनाया है। ट्रंप ने कहा कि अटलांटा में बढ़ते अपराध के लिए विलिस जिम्मेदार है।

ट्रंप पर क्या हैं आरोप?
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प को चार आपराधिक आरोपों में दोषी ठहराया गया है। उन पर देश को धोखा देने की साजिश, सरकारी कार्यवाही में बाधा डालने की साजिश, आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने और नागरिकों के अधिकारों के खिलाफ साजिश रचने के आरोप हैं।

ट्रंप इस मामले में खुद को निर्दोष कहते रहे हैं। उन्होंने सुनवाई के दौरान अदालत से कहा था कि यह मामला “राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी द्वारा उत्पीड़न” का है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ