इन गांवों के किसानों के खाते में आने लगी बीमा क्लेम की राशि, क्लिक करें और जानें

Advertisement

6/recent/ticker-posts

इन गांवों के किसानों के खाते में आने लगी बीमा क्लेम की राशि, क्लिक करें और जानें



बीमा क्लेम की मांग: किसानों का संघर्ष रंग लाने लगा बीमा क्लेम की राशि खातों में आनी शुरू


चौपटा। बीमा क्लेम की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे किसानों को 103 दिन बाद कुछ राहत महसूस हुई है। सोमवार को किसानों के खाते में बीमा क्लेम के पैसे आने शुरू हो गए हैं।  

इन गांवों के किसानों का आने लगा बीमा क्लेम

अभोली, अलीपुर, टिटूखेड़ा, अमृतसर कलां, संघर बाबा भूमन शाह, बेहरवाला खुर्द, बुढाभाना, धोलपालिया, हरिपुरा, जीवन नगर, कंगनपुर, केसुपुरा, खाजाखेड़ा, कोटली, ममेरा, मगालिया, मत्तूवाला, मौजूखेड़ा द्वितीय, मेहना खेडा, मोहम्मदपुरिया, मूसली, मोरीवाला, नाइवाला, नरेल खेड़ा, नीमला, नेजिया खेड़ा, ओटू, पतली डाबर, पट्टी किरपाल, रघुआना, सहरणी, शेखुखेड़ा, सिरसा ग्रामीण, ठोबरिया, भुरटवाला, मौजूखेड़ा, रत्ताखेड़ा, खैरपुर।


किसानों का कहना है कि जब तक पूरे पैसे सभी किसानों के खाते में नहीं आ जाएंगे तब तक आंदोलन जारी रहेगा और मंगलवार को 15 अगस्त स्वतंत्रता  दिवस पर नारायण खेड़ा जलघर में ही कार्यक्रम आयोजित कर तिरंगा फहराया जाएगा। नारायण खेड़ा जल घर की टंकी पर चढ़े किसान भरत सिंह झाझड़ा, दीवान सहारण, नरेंद्र पाल सहारण और जयप्रकाश को 13 दिन हो गए हैं इसके अलावा 13 किसान पिछले 12 दिन से आमरण अनशन पर हैं जिनमें सरपंच संगठन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल, नंदलाल ढिल्लों, ओमप्रकाश झुरिया और सतबीर सिंह का स्वास्थ्य खराब चल रहा है जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।



नारायण खेड़ा किसान धरने पर किसानों ने एक बैठक आयोजित कर फैसला किया कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस नारायण खेड़ा जल घर में चल रहे है किसान धरने पर ही मनाया जाएगा देश की शान तिरंगा फहराकर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें क्षेत्र की महिलाएं, पुरुष, युवा, किसान पारंपरिक तरीके से देशभक्ति के गीतों से राष्ट्रीय पर्व को मनाएंगे।  

सोमवार को कई किसानों के खाते में बीमा क्लेम की राशि आनी शुरू हो गई जिससे किसानों को का संघर्ष रंग लाया और 103 दिन से संघर्ष कर रहे किसानों को कुछ राहत मिली हालांकि किसानों ने कहा कि संघर्ष जारी रहेगा।




रविवार को किसानों ने घोषणा की थी कि अगर 15 अगस्त तक किसानों के खाते में बीमा क्लेम की राशि नहीं आएगी तो 16 अगस्त को नेशनल हाईवे नंबर 9 पर भावदीन टोल प्लाजा को बंद कर हाईवे को पूरी तरह जाम कर दिया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ