मौसम पूर्वानुमान: आज से हरियाणा के इन इलाकों में होगी झमाझम बरसात

Advertisement

6/recent/ticker-posts

मौसम पूर्वानुमान: आज से हरियाणा के इन इलाकों में होगी झमाझम बरसात

Haryana Weather News:  पिछले एक-दो दिनों से हरियाणा व दिल्ली एनसीआर में मानसून गतिविधियों में कमी देखने को मिली है. मानसून टर्फ रेखा अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर दिशा की तरफ हो गई है. 



इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई. हरियाणा में अभी Monsoon गतिविधियां समाप्त नहीं हुई है. 2 अगस्त के बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 2  से 7 August के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में  हल्की से मध्यम बूंदाबांदी दर्ज की जा सकती है 


हरियाणा में फिर सक्रिय होगा मानसून, सात अगस्त तक जमकर बरसेंगे मेघ

चंडीगढ़, Weather Update :- हरियाणा में पिछले काफी दिनों से रुक-रुक कर बरसात हो रही है, जैसे ही मॉनसून कमजोर होता है Temperature में फिर से वृद्धि देखने को मिल जाती है. कल भी प्रदेश के तापमान में वृद्धि देखने को मिली. दिनभर लोग गर्मी से काफी परेशान दिखाई दिए. 


Weather Department की तरफ से मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है, जिसके अनुसार आने वाले 2 दिन Haryana में बारिश ना के बराबर होगी. इस वजह से आने वाले 24 से 48 घंटे लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.


इस कारण से हो रही है हरियाणा के कुछ हिस्सों में बरसात 

इसके बाद कुछ दिनों के लिए Monsoon पर ब्रेक लग सकता है. इससे पहले शनिवार को मॉनसून टर्फ रेखा नारनौल के बाद Rohtak और उसके बाद रविवार को हिसार तथा सोमवार को पंजाब पर मौजूद रही. जिसकी वजह से Haryana के दक्षिणी हिस्सों उसके बाद मध्यम और फिर उत्तर पश्चिमी हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहा. मौजूदा समय में संपूर्ण इलाके में नमी प्रचुर मात्रा में है, इस वजह से ही Hit क्लाउड बन रहे है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ