राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां में तीज उत्सव का आयोजन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कलां में तीज उत्सव का आयोजन

चौपटा। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूसरी कला में तीज उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बालिका मंच द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों ने विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लिया। 



 


जिसमें हस्तकला प्रदर्शनी, मेहंदी, रंगोली, फैंसी ड्रेस,पोस्टर मेकिंग आदि के माध्यम से विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों का संगम देखने को मिला। स्कूल प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य सतवीर सिंह ढिढारिया ने किया।  


शुभारंभ अवसर पर उन्होंने कहा की विरासत को बचाकर रखना आज के बच्चों के हाथ में है। हमें हमारी परंपरा रीति रिवाजों को जिंदा रखना है। तभी हम अपनी संस्कृति को बचा सकते हैं विद्यालय प्रवक्ता दलबीर सिंह ने बताया कि आज की प्रतियोगिता में बच्चों को विरासत को जानने का मौका मिला ।  इसमें हाथ से बनी हुई कलाकृति मिट्टी से बने हुए बर्तन एवं खिलौने, गलीचा, झूमर, खिलौने सेल्फी स्टैंड आदि को प्रस्तुत किया गया।


प्रतियोगिताओं के परिणाम इस प्रकार रहे
 मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर हफ्सा , द्वितीय स्थान पर प्रमिला, आइसा  और तृतीय स्थान पर रजवंती रही। रंगोली में प्रथम अंतिमा तथा द्वितीय स्थान पर पारुल रही। इसी प्रकार फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में कक्षा पांचवी का ग्रुप प्रथम स्थान पर रहा ।


 इस अवसर पर निर्णायक मंडल में प्रवक्ता सुलक्षणा, रितु, सुमन, दीपिका, सरिता चौधरी, रितु शर्मा, सतवीर सिंह, रामनिवास शास्त्री, अजय पाल चौधरी, संदीप झोरड़, सोहन सिंह, राजेश कुमार लाखलान, डॉक्टर अनिल, छिद्रपाल, सहित विद्यालय के बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ