जाने जमाल के दो ग्रामीण 150 फीट ऊंची जलघर की टंकी पर क्यों चढे

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जाने जमाल के दो ग्रामीण 150 फीट ऊंची जलघर की टंकी पर क्यों चढे



चौपटा। खंड के राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और बड़े गांव में शुमार जमाल में पीने के पानी और सिंचाई के पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने नया आंदोलन शुरू कर दिया है। 


इसी के तहत गांव के ओमप्रकाश और अशोक सहू दोनों गांव के जलघर में बनी डेढ़ सौ फीट ऊंची टंकी पर चढ़ गए हैं। इनका कहना है कि जब तक कुतियाना माइनर, जमाल माइनर और हिसार घग्गर ड्रेन  से निकलने वाले नाले में का पूरा पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुंचेगा तब तक वे टंकी से नहीं उतरेंगे। दोनों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलने पर जमाल चौकी इंचार्ज विनोद कुमार दल बल के साथ जल घर पहुंचे।

 

राजस्थान की सीमा से सटा गांव जमाल राज्य के अंतिम छोर पर पड़ने के कारण मूलभूत सुविधाओं से हमें सही वंचित रहता है और यहां पर कुतियाना माइनर और जमाल माइनर का भी अंतिम छोर पड़ता है और टेल पर कभी-कभार ही पानी पहुंच पाता है। पिछले 6 महीने से दोनों माइनर के अंतिम छोर पर पूरा पानी नहीं पहुंच पाया है। 


इसी मांग को लेकर ग्रामीण कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत भी करा चुके हैं लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। गांव जमाल के ग्रामीणों ने रविवार को एक बैठक आयोजित कर कड़ा फैसला लेने का संदेश दिया इसी को लेकर रविवार शाम 7 बजे गांव के ग्रामीण ओम प्रकाश और अशोक सहू दोनों जलघर में बनी टंकी के ऊपर चढ़ गए और उन्होंने अपनी मांग मंगवाने के लिए फैसला किया है कि जब तक  माइनर में पूरा पानी अंतिम छोर तक नहीं पहुंचेगा तब तक टंकी से नहीं उतरेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ