Sirsa News : पांव फिसलने से घग्गर में बहा किसान 4 घंटे बाद मिला शव

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa News : पांव फिसलने से घग्गर में बहा किसान 4 घंटे बाद मिला शव


हरियाणा के सिरसा जिले में घग्गर नदी में शनिवार को एक किसान पांव फिसलने से डूब गया। चार घंटे की मशक्कत के बाद किसान का शव मिला। गांव नेजाडेला खुर्द  का किसान सोहन लाल घग्गर नदी किनारे अपने ट्यूबवेल को संभालने के लिए तीन-चार साथियों के साथ उतरा। अचानक पैर फिसलने से वह पानी में बह गया। 4 घंटे बाद किसान का शव मिल गई। 

हादसा शनिवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुआ  और दोपहर साढ़े तीन बजे उसका शव मिला। जानकारी के अनुसार सोहन लाल अपने कुछ साथियों के साथ पानी उतरने पर घग्गर किनारे सरकारी बांध के किनारे के नजदीक ट्यूबवेल को चलाने के लिए गए थे। 


जिस जगह पर सोहन लाल खड़ा था, वहां पर करीब 6 फीट पानी थी। जबकि उसके साथ भी पानी के अंदर थे। अचानक सोहन लाल का पैर फिसल गया और वह नदी में बने गड्‌ढे में गिर गया। उसके साथियों ने उसे बचाने के लिए रस्सा फेंका, लेकिन वह उसे पकड़ नहीं सका। उसके साथी भी पानी में तैरना नहीं जानते थे। इसलिए जब वे खुद डूबने लगे तो वे बाहर आ गए। सोहन लाल पानी का बहाव तेज होने के कारण बह गया।


गोताखोरों ने ढूंढा शव

किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी, एंबुलेंस के साथ प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। मौके पर गोताखोर बुलाकर उसकी तलाश की गई। लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण उसका अता-पता नहीं चल रहा। करीब चार घंटे के बाद उसका शव घटनास्थल से एक एकड़ की दूरी पर मिला।


 बता दें कि घग्गर में मौजूदा समय में 25 हजार क्यूसेक पानी बह रहा है।  सोहन लाल की पत्नी की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। उसके दो बच्चे हैं। बेटा 20 वर्ष का और बेटी 17 वर्ष की है। सोहन लाल ने जमीन हिस्से पर ली थी। वह मजदूरी कर बड़ी मुश्किल से परिवार का पालन पोषण कर रहा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ