CDLU Sirsa news : चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद की 36वीं बैठक में विद्यार्थी हित से जुड़े 58 से अधिक एजेंडों को किया परित

Advertisement

6/recent/ticker-posts

CDLU Sirsa news : चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद की 36वीं बैठक में विद्यार्थी हित से जुड़े 58 से अधिक एजेंडों को किया परित



CDLU Sirsa News :  चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद की 36वीं बैठक का आयोजन शुक्रवार को विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल  में किया गया और इस बैठक में विद्यार्थी हित से जुड़े 58 से अधिक एजेंडों को पारित किए गया।



विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए शैक्षणिक परिषद के सभी सदस्यों का स्वागत किया और कहा कि चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा अपने विद्यार्थियों को गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। 


उन्होंने कहा कि शैक्षणिक सत्र 2023 -24 की शुरुआत हो गई है और प्राध्यापकों को विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीक का इस्तेमाल करते हुए किताबी तथा व्यवहारिक रूप से दक्ष करना चाहिये। 



शैक्षणिक परिषद की इस बैठक का संचालन परिषद सचिव एवं विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजेश कुमार बंसल द्वारा किया गया। हाइब्रिड मोड में आयोजित इस बैठक में आंतरिक सदस्यों सहित देशभर के जाने-माने शिक्षाविदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।


इस महत्वपूर्ण बैठक में सर्वप्रथम शैक्षणिक परिषद की 35 वीं बैठक के मिनट्स को कंफर्म किया गया। इसके उपरांत विभिन्न विभागों के 40 से अधिक पीएचडी शोधार्थियों के टॉपिक, शोध निर्देशकों एवं सह निर्देशको को अनुमोदित किया गया। 


इस बैठक में बीएड स्पेशल के कोर्स एवं पेपर स्कीम को भारतीय पुनर्वास परिषद (आरसीआई ) की गाइडलाइंस के अनुसार पास किया गया। इसी प्रकार शैक्षणिक सत्र 2023-24 में यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार फीस रिफंड पॉलिसी को भी मंजूर किया गया। 


हाल ही में चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के एक दल ने इंडोनेशिया के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के साथ एजुकेशन तथा कल्चरल कोलैबोरेशन की एक रिपोर्ट सौंपी की थी। इस रिपोर्ट पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। इस दल द्वारा चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा तथा इंडोनेशिया के बाली स्थित यूनिवर्सट्स पेंडिडिकन गणेशा, बाली (यूनिवर्सिटी) के साथ एमओयू किया गया था। इसे भी बैठक में पारित किया गया।  


बैठक में शैक्षणिक सत्र 2023-24 से शुरू होने वाले बी फार्मा प्रोग्राम के सिलेबस तथा फी स्ट्रक्चर को भी अनुमोदित किया गया। इसके अतिरिक्त अंडरग्रैजुएट प्रोग्राम्स के ऑर्डिनेंस को भी पास किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ