आसमानी बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की मौत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

आसमानी बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की मौत

चूरू जिले के दूधवाखारा थाना के गांव गिनड़ी पट्टा लोहसना की रोही के खेत में शुक्रवार दोपहर बारिश के दौरान झोपड़े पर आसमानी बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की मौत हो गई। वहीं, पति और पत्नी बुरी तरह झुलस गए। 






सभी घायलों को डीबी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने भाई-बहन को मृत घोषित कर दिया और पति-पत्नी का इलाज शुरू किया।अस्पताल चौकी कॉन्स्टेबल अनिता ने बताया कि अस्पताल में गांव के अमित कस्वां ने बताया कि गिनड़ी पट्टा लोहसना निवासी रामकुमार महला (42), सुमन महला (40), सुरेश कस्वां (21) और लक्ष्मी कस्वां (22) शुक्रवार को खेत में निनाण करने गए हुए थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। तभी चारों जने खेत में बने झोपड़े में जाकर बैठ गए। 


घटना के समय सुरेश और लक्ष्मी की मां और घायल रामकुमार की बेटी भी खेत में मौजूद थे, जो झोपड़े के बाहर बैठे थे। इसी दौरान झोपड़े पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिससे झोपड़े में बैठे रामकुमार और सुमन बुरी तरह झुलस गए। वहीं, सुरेश और लक्ष्मी की मौत हो गई। 



हादसे के बाद झोपड़े के बाहर बैठी सुरेश की मां ने अपने बड़े बेटे को कॉल कर घटना की जानकारी, जिसने अपने गांव में अपने चाचा अमित कस्वां को घटना के बारे में बताया। अमित तुरंत पिकअप लेकर खेत में पहुंचा। जहां से चारों को पिकअप में लेकर डीबी अस्पताल पहुंचा, जहां मौजूद डॉक्टरों ने सुरेश और लक्ष्मी को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर झुलसे रामकुमार व सुमन का इलाज शुरू किया। हादसे की सूचना मिलने पर पंचायत समिति प्रधान दीपचंद राहड़ अस्पताल पहुंचे। 




जहां उन्होंने मौजूद डॉक्टर्स से झुलसे पति-पत्नी की स्थिति जानी। घटना की सूचना पर पहुंची दूधवाखारा थानाधिकारी अल्का बिश्नोई अस्पताल पहुंची। पुलिस ने भाई और बहन के शवों को मॉर्च्युरी में रखवाया। इसके बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।हादसे में अकाल मौत का ग्रास बने सुरेश और लक्ष्मी अविवाहित हैं। 


लक्ष्मी बड़ी और सुरेश छोटा था। दोनों भाई-बहन सुबह खेत में गए थे। सुरेश का बड़ा भाई दरिया सिंह महाराष्ट्र पुना में ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता है। इसके पिता शीशराम कस्वां की करीब चार-पांच साल पहले मौत हो गई थी। सुरेश फिलहाल कॉलेज में सेकेण्ड इयर का स्टूडेंट था। वहीं, लक्ष्मी प्राइवेट कॉलेज कर रही थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ