अब पहुंचेगा शेरांवाली नहर के अंतिम छोर तक पूरा पानी, सिंचाई विभाग ने की बड़ी कारवाई

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अब पहुंचेगा शेरांवाली नहर के अंतिम छोर तक पूरा पानी, सिंचाई विभाग ने की बड़ी कारवाई





शेंरावाली नहर में नहरी पानी चोरी रोकने के लिए कवायद, दडबा कलां व कैंरावाली क्षेत्र में तोड़ी अवैध होदियां व पाइप लाइन

नहरी पानी चोरी होने से टेल पर नहीं पहुंचता पर्याप्त पानी

चोपटा प्लस   -- क्षेत्र से गुजरने वाली शेंरावाली नहर में पानी चोरी रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। irrigetion deptt सिंचाई विभाग की टीम ने मंगलवार को शेंरावाली नहर पर अवैध रूप से बनी होदी व डाली कगई पाइप लाइन को तोड़ दिया गया। नहराना हेड से कैंरावाली व दड़बा कलां क्षेत्र में नहर पर जगह जगह पानी चोरी करने के लिए अवैध होदी व पाइप लाइन डाली हुई थी। जिन्हें पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी की सहायता से तोड़ दिया गया। इसी के साथ उस जगह पर पौधारोपण किया गया।



सुबह के समय की कार्रवाई

सिंचाई विभाग की टीम सुबह करीब साढ़े आठ बजे नहराना हेड पर पहुंची। पुलिस बल के साथ शेंरावाली नहर पर कार्रवाई शुरू की गई। जेई विशाल ने बताया कि सिंचाई विभाग से  नहरी पानी चोरी रोकने के लिए एक अभियान चलाया गया। नहराणा हेड से लेकर दड़बा कलां तक बनी अवैध होधियों व पाइप लाइन नहर के समीप से सिंचाई विभाग द्वारा तोड़ा गया।

 

30 अवैध होदी को तोड़ा

सिंचाई विभाग की टीम ने शेरांवाली नहर पर बनी 30 अवैध होदियों को तोड़ा गया और उनके स्थान पर पौधे लगाए गए। इसी के साथ शेरावाली नहर पर नेहराना हेड से लेकर दड़बा कलां तक अवैध रूप से होदियां बनाकर पानी चोरी की जा रही थी। इसके साथ ही तीन लावारिस पाइपें भी बरामद की गई।


डीसी के आदेश पर की कार्रवाई

सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता मनदीप सिहाग, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एसडीओ हरदीप सिंह की अगुवाई में उपायुक्त सिरसा के आदेशानुसार शेरांवाली नहर पर बनी अवैध होदियों को तोड़ने की कार्यवाई की गई । जिसमे  जेई विशाल, गुरसेवक, राहुल संजय, डीएफओ कंवल किशोर, नाथुसरी चौपटा थाना प्रभारी राजाराम, एसआई सत्यवान के नेतृत्व में एक अभियान चलाया गया।

फोटो परिचय—शेरांवाली नाहा पर बिह अवैद होदियों को तोड़ते सिंचाई विभाग के अधिकारी, साथ में पुलिस की टीम, 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ