समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद हलके के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जाना ग्रामीणों का दुःख दर्द

Advertisement

6/recent/ticker-posts

समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने ऐलनाबाद हलके के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जाना ग्रामीणों का दुःख दर्द

घग्गर किनारे पर बसे गाँवो में टीम कप्तान मीनू बैनीवाल चला रही है लंगर सेवा.



ऐलनाबाद /चौपटा। ऐलनाबाद हलके के बाढ़ प्रभावित गांवों में समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने शनिवार को दूसरी बार दौरा किया। इस दौरान इन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर उनका दुःख दर्द जाना. इससे पहले समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा इलाकों में जलभराव से निपटने के लिए जेसीबी मशीनें, खाली कट्टे, मिट्टी की ट्रालिया  बैटरियां व 51 लाख रुपए की सहायता राशि मुहैया करवाई जा चुकी है। टीम कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा घग्गर किनारे बसे लोगों के लिए लंगर सेवा शुरू चलाई जा रही है. 


गौरतलब है कि घग्गर नदी में लगातार बढ़ते जल स्तर के कारण ऐलनाबाद हलके के ओटू हेड से ढाणी प्रताप नगर, गिद्रावली, कुत्ताबढ़, राजाखेड़ा, हिमायुखेड़ा, किरपाल पटी, मौजूखेड़ा, बूढ़ीमेड़ी, अमृतसर खुर्द, मिर्जापुर, ठोबरिया और तलवाड़ा गांवों जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। इस समस्या से निपटने के लिए समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल ने दर्जन से अधिक गांवों का दौरा कर लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया। 


घग्गर नदी से जल प्रभावित क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी। इन ग्रामीण इलाकों में जेसीबी मशीनें, खाने पीने का सामान इत्यादि सामग्री हाथों हाथ मुहैया करवाई जा रही है। इस मौके पर मीनू बैनीवाल ने कहा कि ऐलनाबाद हलके के गांवों में जलभराव की समस्या से निपटने हर संभव सहायता की जाएगी। तथा लोगों के बीच रह कर सेवा करेंगे.



ग्रामीण बोले  : समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल व उनकी टीम का मिल रहा है भरपूर सहयोग

बाढ से पीड़ित ग्रामीणों का कहना है कि समाजसेवी कप्तान मीनू बैनीवाल व उनकी टीम द्वारा इस दुख की घड़ी में दिए जा रहे सहयोग से  उन्हें काफी राहत मिल रही है। उन्होंने बताया कि जितना भी खर्च आ रहा है वो कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ से दिया जा रहा है। जल प्रभावित क्षेत्रों में आकर कप्तान ने लोगों को आश्वस्त किया था जिसके बाद लगातार टीम के सदस्य सेवा में जुटे हुए हैं। रोजाना दो लाख से ज्यादा का डीजल लग रहा है जो कि कप्तान मीनू बैनीवाल की तरफ से दिया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ