Aadhar Update : अब 14 सितंबर तक नि:शुल्क करवा सकते हैं आधार अपडेट

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Aadhar Update : अब 14 सितंबर तक नि:शुल्क करवा सकते हैं आधार अपडेट

अपने आठ से दस साल पहले बने आधार कार्ड अवश्य करवाएं अपडेट 



उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने आमजन से आह्वान किया है कि वे अपने आठ से दस साल पहले बने आधार कार्ड अवश्य अपडेट करवाएं। सरकार ने आधार को अपडेट करवाने की समयसीमा को बढ़ाकर 14 सितंबर कर दिया है। अब 14 सितंबर तक आधार को  नि:शुल्क अपडेट करवाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि आधार कार्ड अपडेशन का कार्य नि:शुल्क किया जा रहा है। आधार कार्ड को ऑनलाइन अपडेट करवाने के लिए आधार कार्ड धारक को किसी प्रकार के शुल्क की अदायगी नहीं करनी होगी। जिला में जिन व्यक्तियों ने पिछले आठ या दस सालों में आधार कार्ड को अपडेट नहीं कराया है, ऐसे व्यक्ति को अपना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए रिहायशी प्रमाण पत्र और स्वयं का पहचान पत्र ऑनलाइन अपलोड करना होगा।

उन्होंने बताया कि आधार कार्ड धारक माई आधार पोर्टल से आधार ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, वहीं माई आधार एप में जहां पहचान पत्र के प्रमाण के रूप में स्वीकार्य दस्तावेजों की सूची भी है और पते का प्रमाण भी उपलब्ध है। उन्होंने जिलावासियों से इस नि:शुल्क सेवा का लाभ उठाते हुए आधार कार्ड अपडेट कराने का आह्वान किया है, साथ ही ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट रखने की सलाह दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ