उपचुनाव में 22 वर्षीय आरती राव 138 वोटो से जीतकर बनी सरपंच, पिछली बार 5 वे स्थान पर रही.....

Advertisement

6/recent/ticker-posts

उपचुनाव में 22 वर्षीय आरती राव 138 वोटो से जीतकर बनी सरपंच, पिछली बार 5 वे स्थान पर रही.....

आरती राव


हरियाणा में सरपंच पद व  पंच के लिए उपचुनाव हुए। उपचुनाव बारिश के बीच उत्साह के साथ ग्रामीणों ने कड़ी सुरक्षा के बीच वोट का प्रयोग किया।


मंडी अटेली खंड के गांव सलीमपुर में  पिछली बार 5 वे स्थान पर रहने वाली प्रत्याशी आरती राव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुषमा देवी को 138 वोटो से हराया। गांव में दो मतदान केंद्र थे।


 बता दे कि राजेश देवी की शैक्षिक योग्यता फर्जी पाये जाने पर जिला उपायुक्त ने सरपंच के पद से बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद गांव में उपचुनाव हुए है। गांव में कुल 2075 मतदाता थे। जिनमें 1749 वोट पोल हुए। जिसमें आरती को 914, सुषमा को 776 व सुशीला को 48 वोट हासिल हुए। जबकि नोटो को 11 पडे। गांव के युवा बिल्लु यादव, समाज सेवी विजय पाल, राजबीर, रवि यादव आदि ने बताया कि आरती राव जो पिछले चुनावों में 5 वे स्थान पर रही थी। 22 वर्षीय आरती एमकॉम में पढऩे वाली उच्च शिक्षित बेटी है। 



बीडीपीओं सुरजीत सिंह ने बताया कि रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक शांतिपूर्वक निष्पक्ष तरीके से उपचुनाव करवाये गये।



बाक्स-सिहमा ब्लॉक में 5 पंच निर्विरोध चुने गए थे। इस रविवार को सागरपुर में पंच पद के लिए उपचुनाव हुआ। सागरपुर में उपचुनाव के तो हुआ परंतु चुनाव का परिणाम घोषित नहीं किया। क्योंकि प्रत्याशी सरिता की तरफ से हाईकोर्ट याचिका डाली गई थी पिछली बार पंच पद के लिए उनका नाम वोटर सूची नाम नहीं होने पर में रिजेक्ट कर दिया गया था।  


इसलिए हाईकोर्ट ने चुनाव पर पाबंदी नहीं लगाई बल्कि परीक्षा परिणाम पर पाबंदी लगा दी। इस मामले 19 जुलाई के हाईकोर्ट के अगली सुनवाई है। आदेश अनुसार वोटों की मतगणना हो सकती है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ