बड़ा दानवीर : 12 बीघा कृषि भूमि गौशाला में की दान। कीमत 1करोड़ रूपये से ज्यादा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बड़ा दानवीर : 12 बीघा कृषि भूमि गौशाला में की दान। कीमत 1करोड़ रूपये से ज्यादा




हमारे देश भारत में दान देने की परंपरा सदा से ही चली आ रही है। दानदाता गौशालाओं, धर्मशालाओं, व जरूरतमंद व्यक्तियों की सेवा के लिए दिल खोलकर दान देते हैं।


ऐसे में गायों की सेवा के लिए दान देने वालों की भी कमी नहीं है। गायों की सेवा के लिए हर कोई दान करना चाहता है। लेकिन कई ऐसे दानवीर है जो कि गायों की सेवा के लिए दान देने में सबसे आगे रहते हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के भादरा तहसील के गांव डुंगराना की श्री श्याम देव गौशाला को गांव के ही पृथ्वी सिंह खाती ने अपनी 12 बीघा कृषि भूमि का दान किया है। दानदाता पृथ्वी सिंह खाती ने अपनी कृषि भूमि का दान पत्र तहसील कार्यालय में लिखकर गौशाला कमेटी को सौंप दिया। 



इससे पूर्व भी दानदाता  पृथ्वी सिंह खाती ने इसी वर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर 51 हजार रुपए गौमाता के चारे हेतु व शिवरात्रि पर शिव मंदिर में भी 51 हजार रुपए का दान किया था। गौशाला अध्यक्ष श्रीचंद्र शर्मा ने श्री पृथ्वी सिंह खाती का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप इस पुनीत कार्य से सदैव के लिए स्मरणीय हो गये है। 


साथ ही तहसीलदार (राजस्व) भादरा व पंजीयन शाखा के शकील, हिमांशु पंजीयन के लिए डीड तैयार करने वाले भगवतदयाल, शर्मा , राकेश शर्मा , एडवोकेट विनोद इन्दोरिया व उनके सभी सहयोगियों द्वारा इस पुनीत कार्य में दिए गए योगदान हेतु पृथ्वीसिंह एवं सुमित्रा खाती दम्पति का  आभार व्यक्त जताया है। 


गौशाला के सभी पदाधिकारियों ने ग्राम पंचायत डूंगराना ने भी इस नेक कार्य हेतु दानदाता पृथ्वी सिंह खाती व उनकी धर्मपत्नी  सुमित्रा की सराहना की हैं। 


इस अवसर पर ग्राम  डूंगराना के सुखराम खाती, धर्मपाल महला, कोषाध्यक्ष गौशाला रामस्वरूप शर्मा सचिव गोशाला, भूराराम चोपड़ा, बनवारी लाल मोठसरा, इन्द्राज मूंड,  सुल्तान मूंड दारा सिंह जयपाल सरपंच प्रतिनिधि सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ