Sirsa news : सिरसा जिले की इन ग्राम पंचायतों में होंगे पंच पदों के लिए उपचुनाव, panchyat chunav

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa news : सिरसा जिले की इन ग्राम पंचायतों में होंगे पंच पदों के लिए उपचुनाव, panchyat chunav

Sirsa news : सिरसा जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि हरियाणा पंचायती राज (निर्वाचन) आयोग के निर्देशानुसार जिला के विभिन्न ग्राम पंचायतों के पंचों के उप चुनाव 9 जुलाई को होंगे तथा मतदान के उपरांत मतों की गणना होगी और मौके पर ही नतीजे घोषित किए जाएंगे। 




नामांकन पत्रों की जांच 27 जून को होगी, उम्मीदवार अपना नामांकन 29 जून तक वापिस ले सकते हैं और तत्पश्चात उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। मतदान प्रक्रिया प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक रहेगी। जिला में 89 पंचों के उप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 21 जून से 25 जून तक रहेगी। नामांकन प्रक्रिया के लिए रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी की ड्यूटियां व नामांकन पत्र दाखिल करने के स्थान निर्धारित किए गए हैं।


खंड सिरसा

उन्होंने बताया कि सिरसा खंड में ढाणी ख्योवाली के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, शमशाबाद पट्टïी के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, अलीपुर टीटूखेड़ा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, रंगड़ीखेड़ा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, धिंगतानियां के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, ढाणी खुहवाली के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अभियंता विजय कुमार रहेंगे। गांव पतली डाबर के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, थेड़ी बाबा सावन सिंह के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, रसूलपुर के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, सिकंदरपुर के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, ढाणी चन्नू शहीद के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला व पनिहारी के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी कृषि विभाग के उपमंडल अधिकारी अनूप सिंह रहेंगे। साथ ही खंड कृषि अधिकारी विजय सिंह की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।


खंड डबवाली

उन्होंने बताया कि डबवाली खंड में गांव अबूबशहर के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, भारुखेड़ा के नामांकन राजकीय मिडल विद्यालय, अलीकां के नामांकन राजकीय मिडल विद्यालय, जंडवाला बिश्नोईयां के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, गिदडख़ेड़ा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, गंगा के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, मुन्नांवाली के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, रिसालियाखेड़ा के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में नामांकन पत्र लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी एसडीओ पशुपालन विभाग राकेश कुमार रहेंगे। इसी प्रकार गांव राजपुरा के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, खुईयां मलकाना के नामांकन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मठदादू के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, मसीता के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, देसू जोधा के नामांकन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, फूल्लों के नामांकन राजकीय मिडिल स्कूल, पन्नीवाला रुलदु के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में नामांकन पत्र लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ संदीप कुमार रहेंगे। इसके अलावा सीडीएलयू के रिटर्निंग अधिकारी सहायक रजिस्ट्रार हरबंश लाल की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।


खंड ऐलनाबाद

उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद खंड में गांव ढाणी संता सिंह के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, मौजूखेड़ा के नामांकन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मिठनपुरा के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में नामांकन पत्र लिए जाएंगे। इसके अलावा जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ राय सिंह की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है। गांव धोलपालिया के नामांकन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, दया सिंह थेहड़ के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, ठोबरियां के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, अमृतसर कलां के नामांकन राजकीय मिडल स्कूल, जगमलेरा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला में नामांकन पत्र लिए जाएंगे इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ राय सिंह सिंधू रहेंगे। साथ ही कृषि विभाग के खंड कृषि अधिकारी दीपक मिडा की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।


खंड नाथूसरी चौपटा

उन्होंने बताया कि नाथूसरी चौपटा खंड में गांव कागदाना के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, खेड़ी के नामांकन राजकीय मिडल स्कूल, शेरपुरा के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, गदली के नामांकन राजकीय मिडल स्कूल, साहुआला के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में नामांकन पत्र लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी कृषि विभाग के खंड कृषि अधिकारी रमेश कुमार रहेंगे। गांव बकरियांवाली के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, रंधावा के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, अरनियांवाली के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, गिगोरानी के नामांकन राजकीय मिडल स्कूल, लुदेसर के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी सिंचाई विभाग के एसडीओ जतिन धमिजा रहेंगे। साथ ही सिंचाई विभाग के एसडीओ हरदीप सिंह की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।


खंड औढां

उन्होंने बताया कि औढां खंड में गांव पीपली के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, किंगरे के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, जलालआना के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, सिंहपुरा  के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, धर्मपुरा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, दादू के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी सिंचाई विभाग के एसडीओ राकेश कुमार रहेंगे। साथ ही लोक निर्माण विभाग के एसडीई महेंद्र सिंह की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।

खंड बड़ागुढा

उन्होंने बताया कि बड़ागुढा खंड में गांव खाई शेरगढ के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, भागसर के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, बड़ागुढा के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, बुर्जभंगु के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, मल्लेवाला के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, रंगा के नामांकन राजकीय माध्यमिक विद्यालय, बीरुवाला गुढा के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय व थिराज के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी लोक निर्माण विभाग के एसडीओ योग राज रहेंगे। साथ ही खंड कृषि अधिकारी प्यारे लाल की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।


खंड रानियां

उन्होंने बताया कि रानियां खंड में गांव बणी के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, नथौर के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, सैनपाल के नामांकन राजकीय मिडल स्कूल, कोठा सैनपाल के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, ढूढियांवाली के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय, गिदड़ां के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय, धोतड़ के नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय धोतड़ में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी खंड कृषि अधिकारी सोम प्रकाश रहेंगे। इसी प्रकार गांव मंगालिया के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, चकराइयां के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, फिरोजाबाद के नामांकन राजकीय मिडिल स्कूल, रणजीतपुर थेड़ी के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, हिम्मतपुरा के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला, भड़ोलियांवाली के नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय व संतावाली के नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला में लिए जाएंगे। इन गांवों के रिटर्निंग अधिकारी सिंचाई विभाग के एसडीओ लखविंद्र सिंह रहेंगे। साथ ही लोक निर्माण विभाग के एसडीओ परमजीत सिंह की ड्यूटी रिजर्व में लगाई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ