पंजीकृत एजेंट/एजेंसी की सूची : सिरसा, हिसार, सहित कई जिलों से विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति इन पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं

Advertisement

6/recent/ticker-posts

पंजीकृत एजेंट/एजेंसी की सूची : सिरसा, हिसार, सहित कई जिलों से विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति इन पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं

 



जिला प्रशासन ने अनाधिकृत ट्रेवल एजेंट / एजेंसियों द्वारा शिक्षा, रोजगार व अन्य उद्देश्यों हेतु विदेश भेजने का प्रलोभन देकर धोखाधड़ी करने जैसे मामलों को लेकर नागरिकों को आगाह किया है।

सिरसा नगराधीश अजय सिंह ने कहा अक्सर देखा गया है कि विदेश भेजने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने वाले एजेंट पंजीकृत नहीं होते हैं। इसलिए ऐसे एजेंटों से आमजन को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। अनाधिकृत एजेंटों के माध्यम से अगर कोई व्यक्ति विदेश जाने के लिए आवेदन करता है तो उसकी संपत्ति, धन, आभूषण आदि का भी काफी नुकसान हो सकता है।

उन्होंने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय चंडीगढ़ द्वारा भी अनाधिकृत एजेंटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया कि जब भी वे विदेश जाने की योजना बनाते हैं तो उन्हें सबसे पहले अपने एजेंट/एजेंसी के बारे में पूर्ण जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए और सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले उसके रजिस्ट्रेशन इत्यादि संबंधी भी पूर्ण जानकारी हासिल करनी चाहिए। विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति केवल पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं। पंजीकृत एजेंटों की सूची वेबसाइट www.helpdesk@emigarte.gov.in पर उपलब्ध है।

पंजीकृत एजेंटों की सूची :


सिरसा में राज ग्लोबल ओवरसीज कंसल्टेंट्स,

भिवानी में एसएम एचआर कंसल्टेंट्स एंड ट्रेवल्स,

फरीदाबाद में विजन रिक्रूटमेंट कंसल्टेंट्स,

गुरुग्राम में स्कॉप्लिओस सिक्योरिटी एंड मैनपावर प्राइवेट लिमिटेड, साइमन कंसल्टेंसी सर्विसेज, लुटेच रिसोर्सेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, स्टैलियन इंटरनेशनल एचआर  सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, इंफिनिटी कनेक्ट कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड, आईसीजी मेडिकल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड व मै. लर्न अब्रॉड,

हिसार में सुपर प्लेसमेंट सर्विसेज

करनाल में वृंदा कंसल्टेंट्स, कुरुक्षेत्र में मै. हैप्पी स्काई वे ओवरसीज तथा पंचकूला में वल्र्ड पैडल पंजीकृत एजेंट हैं। विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति केवल पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं।

पंचकूला में वल्र्ड पैडल पंजीकृत एजेंट हैं। विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति केवल पंजीकृत एजेंटों के माध्यम से ही विदेश जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ