घर में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से दो सगे मासूम भाइयों की मौत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

घर में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से दो सगे मासूम भाइयों की मौत

 

डबवाली शहर के निकटवर्ती पंजाब क्षेत्र में स्थित वार्ड नं. 6 की कबीर बस्ती में मंगलवार की दोपहर अपने घर में खेल रहे दो बच्चों की पानी की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई। दोनों आपस में सगे भाई थे। जबकि मंझला भाई अपने माता-पिता के साथ घर के भीतर सो रहा था। जिससे उसकी जान बच गई। 

घटना का पता उस समय लगा, जब पड़ोसियों की लडक़ी ने उन्हें घर अंदर दाखिल होकर इस घटना की जानकारी दी। उसके बाद बच्चों के पिता तारा चंद व माता पूजा ने दोनों बेटों को डिग्गी से निकाला और सरकारी अस्पताल में ले गए। जहां जांच उपरांत चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान 9 वर्षीय वंश व 5 वर्षीय कार्तिक पुत्रान ताराचंद के तौर पर हुई है। जबकि इनका मंझला भाई 7 वर्षीय कुणाल बच गया। 


मृतकों के पिता तारा चंद बिश्नोई धर्मशाला स्थित हरिराम बासोतिया के शर्मा मिष्ठान भंडार पर हलवाई का कार्य करता है। तीनों भाई कबीर बस्ती में स्थित अरोड़वंश हाई स्कूल में पढ़ते थे और गर्मियों की छुट्टियों के चलते घर पर ही पढ़ाई करने के बाद खेलने में मस्त हो गए और खेलते-खेलते पानी स्टोरेज के लिए बनाई गई डिग्गी में गिर गए। बता दें कि डिग्गी के मुहाने पर टीन का ढक्कन रखा गया था, जो बच्चों के कूदने से हट गया और दोनों उसमें गिर गए। सिविल अस्पताल में ड्यूटी डॉक्टर ने शहर थाना डबवाली में सूचना दी। इसके बाद पंजाब क्षेत्र होने के कारण उन्होंने किलियांवाली पुलिस थाना को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही किलियांवाली पुलिस थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर इकबाल सिंह मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी ली। 


उन्होंने बताया कि मृतकों के पिता तारा चंद के ब्यानों के आधार पर इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई की गई है। आज पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। फिलहाल दोनों शवों को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ