करोड़ों रूपए की देनदारी छोड़ रातों-रात व्यापारी परिवार को साथ भागा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

करोड़ों रूपए की देनदारी छोड़ रातों-रात व्यापारी परिवार को साथ भागा



haryana news : सिरसा के उपमंडल डबवाली के गांव कालुआना के श्री राधे कृष्णा धर्मकांटा का मालिक अनेक गांवों के किसानों को  करोड़ों रुपए की चपत लगाकर परिवार सहित फरार होने का मामला सामने आया है। किसानों को इसका पता चला तो हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में किसान ने धर्मकांटा पर पहुंच गए और रोष प्रदर्शन कर प्रशासन से कार्रवाई की गुहार लगाई।  


आरोप है कि गांव कालुआना का व्यापारी रवि गोयल कई वर्षों से फसलों की खरीद का काम कर रहा था। उसका अपना सेलर व धर्मकांटा भी था। किसानों की फसलों का करोड़ों रुपया व्यापारी के पास फंसा हुआ था। वह 6 माह से किसानों को यह कहकर आश्वस्त कर रहा था कि जल्द ही भुगतान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि कुछ किसानों द्वारा जब रवि गोयल पर दबाव देकर रुपया लेने का प्रयास किया तो उसने चतुराई से सेल्फ के चेक थमा दिए और उन्हें शीघ्र भुगतान कर चेक वापस लेने की बात कही। अनेक किसान उसके झांसे में आ गए। जैसे ही चेक को उन्होंने बैंक में लगाया तो, तो खाते में बेलेंस नहीं था। 


 किसानों ने रवि गोयल व उसके बेटे प्रिंस गोयल पर अनेक लोगों से धोखा करने के आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि रवि गोयल सैकड़ों किसानों के लगभग 6 करोड़ की राशि की देनदारी छोड़ कर रविवार रात को अपने परिवार सहित फरार हो गया। 


किसानों का कहना है कि अक्सर रवि गोयल बेटे को व्यापार कराने की बात कहता रहा। रवि गोयल ने कुछ दिनों के अंतराल पर राशि लौटा देने का प्रलोभन दे चेक वापस लेने की बात कही गई। अचानक रविवार रात्रि को रवि गोयल घरेलू सामान, ट्रैक्टर आदि को बेचकर फरार हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ