भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत नाथूसरी चौपटा में किसान धरने पर भरेंगे हुंकार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत नाथूसरी चौपटा में किसान धरने पर भरेंगे हुंकार




बीमा क्लैम व मुआवजा को लेकर चौपटा तहसील कार्यालय प्रांगण में किसानों धरना लगातार 55 वें दिन जारी


राजस्थान के किसान नेता भी पंहुचने लगे किसानों के धरने पर

 

चौपटा- तहसील कार्यालय नाथूसरी चौपटा में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों का मांगों को लेकर धरना लगातार 55 वें दिन भी जारी है.  बुधवार को भारी संख्यां में हरियाणा तथा राजस्थान के किसानों ने भी किसान धरने पर पंहुचकर किसानों को समर्थन दिया. राजस्थान के नोहर क्षेत्र के किसान नेता व कामरेड मंगेज चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ धरनास्थल पर पहुंचे. किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। इस दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री मुदार्बाद के नारे भी लगाए। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष भरत सिंह झाझड़ा व प्रदेश सचिव अमन बैनीवालनरेन्द्र सहारणनंदलाल ढिल्लों और दीवान सहारण ने बताया की भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत   3 जुलाई को नाथूसरी चौपटा में किसानों के धरने में शामिल होकर संबोधित करेंगे . उन्होंने बताया की इसके लिए गाँव गाँव में जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है.


राजस्थान के नोहर क्षेत्र के किसान नेता व कामरेड मंगेज चौधरी ने दिया समर्थन  

राजस्थान के नोहर क्षेत्र के किसान नेता व कामरेड मंगेज चौधरी ने बुधवार को नाथूसरी चौपटा तहसील परिसर में चल रहे किसान धरने में पहुचकर किसानो को समर्थन दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा की किसान अपनी जायज मांगों को मनवाने के लिए करीब दो महीने से आन्दोलन कर रहे है पर सरकार अपनी तानाशाही नीतियों से लोगों को परेशान कर रही है. उनका कहना है की अगर सरकार किसानो की समस्याओं का जल्दी समाधान नहीं करेगी तो आन्दोलन और तेज किया जाएगा.

 

  • इन मांगों को लेकर धरना लगा रहे हैं किसान

इस मौके पर प्रकाश ममेरा, जगदीश चाडीवालजगत पाल संदीपसुंदरभीम सिंहमनीषसोनूरोहताश कुमारसुरेंद्ररविंद्र,, विनोदप्रदीपसंदीपमहेंद्र सिंहनरेशसुरेश कुमारबलदेव सिंहकृष्ण कुमाररामस्वरूपविक्रमसुभाष ने कहा कि किसानों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। किसानों की हालत दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है। जबकि सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। किसानों की मांग 2022 का बीमा क्लैम व मुआवजा जारी किया जाएसीएससी सेंटर के द्वारा रद्द हुए बीमे को बहाल करें,.हर साल बीमा व मुआवजा देने की निश्चित तिथि तय की जाए. इनका कहना है की भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत   3 जुलाई को नाथूसरी चौपटा में आने से आन्दोलन को और मजबूती मिलेगी तथा हजारों की संख्यां में किसान मजदूर पहुंचेंगे.

 फोटो -  नाथूसरी चौपटा में किसान धरने पर राजस्थान के किसान नेता मंगेज चौधरी व चौपटा क्षेत्र के  किसान 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ