राजकीय महाविद्यालय मीठी सुरेरा में योग जागरूकता रैली का आयोजन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राजकीय महाविद्यालय मीठी सुरेरा में योग जागरूकता रैली का आयोजन

 योग से होता है स्वस्थ शरीर और स्वस्थ सोच का विकास:  डा. अमनप्रीत कौर

 


ऐलनाबाद।  राजकीय  महाविद्यालय  मीठी सुरेरा के प्रचार्य डा. भूषण मोंगा की अध्यक्षता तथा डा. जोगिंद्र सिंह के संयोजन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक डा. अमनप्रीत कौर ने कहा की पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 को पूरे विश्व में धूमधाम से मनाया गया। इस दिन करोड़ों लोगों ने विश्व में योग किया जो कि एक रिकॉर्ड था।



 योग व्यायाम का ऐसा प्रभावशाली प्रकार हैजिसके माध्याम से न केवल शरीर के अंगों बल्कि मनमस्तिष्क और आत्मा में संतुलन बनाया जाता है। यही कारण है कि योग से शा‍रीरिक व्याधियों के अलावा मानसिक समस्याओं से भी निजात पाई जा सकती है। योगमनशरीर और आत्मा की एकता को सक्षम बनाता है। योग के विभिन्न रूपों से हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को अलग-अलग तरीकों से लाभ मिलता है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को इस अनूठी कला का आनंद लेने के लिए मनाया जाता है।  


इसी तरह के कई फायदों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए विश्व योग दिवस मनाया जाता है। महाविद्यालय के जन सम्पर्क अधिकारी डॉ जोगिंदर सिंह ने बताया कि योग दिवस की निरंतरता में कल से महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके बाद डा. अमनप्रीत कौर ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  इस अवसर पर डा. जोगिंद्र सिंहडा. अमनप्रीत कौरडा. हरमीत कौर,  विकास शर्मासुभाष,  ओमप्रकाश,  हरदेव,  नंदलालसीतासंतोषराजिंद्रसुनीलपवनओमप्रकाश माली,  तथा साथ बहुत से छात्र छात्राओं ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ