सौर ऊर्जा ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए 12 जुलाई तक करें आवेदन, जाने पूरा Process

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सौर ऊर्जा ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए 12 जुलाई तक करें आवेदन, जाने पूरा Process

 


हरियाणा सरकार द्वारा पीएम कुसुम योजना के तहत 3 एचपी से 10 एचपी सोलर पंप के लिए 75 प्रतिशत अनुदान दिया जाएगा। सौर ऊर्जा ट्यूबवेल के लिए 28 जून से 12 जुलाई 2023 सरल हरियाणा के पोर्टल एचटीटीपीएस://सरलहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।



नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के परियोजना अधिकारी संजीव नैन द्वारा बताया गया कि इस वर्ष के लक्षित लाभार्थीयों का चयन परिवार की वार्षिक आय व भूमि धारण के आधार पर किया जाएगा। चयनित लाभार्थी मूल्य निर्धारण के उपरांत आवेदक पीएम कुससुम पोर्टल (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटपीएमकुसुमडॉटहरेडाडॉटजीओवीडॉटइन) पर जाकर सरकार द्वारा सूचीबद्ध कंपनी का चयन करके लाभार्थी हिस्सा जमा करवाना होगा, जिसकी सूचना पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त होगी। 


किसान अपने खेत के साइज, पानी के लेवल और पानी की जरूरत के अनुसार टाइप और पंप का चयन कर कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए किसानों के पास परिवार पहचान पत्र, जमीन की जमाबंदी / फर्द, परिवार पहचान पत्र मोबाइल से लिंक होना जरूरी है। 

Read This.....



इसके अत्तिरिक्त आवेदक के परिवार के नाम पर बिजली / सोलर पंप का कनेक्शन नहीं होना चाहिए और धान उगाने वाले किसान जिनके क्षेत्र में भूजल 40 मीटर से नीचे गिर गया है, वह किसान इस योजना के पात्र नहीं है। अधिक जानकारी के लिए कमरा नंबर 54, एडीसी कार्यालय, जिला सिरसा में संपर्क कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ