कुम्हारिया के किसान के बेटे सुनील बैनीवाल का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर PO पद के लिए चयन, गांव में खुशी का माहौल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कुम्हारिया के किसान के बेटे सुनील बैनीवाल का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर PO पद के लिए चयन, गांव में खुशी का माहौल

 



 

Chopta Plus News, Success Story ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने से कोई भी असुविधा आड़े नहीं आ सकती। ग्रामीण क्षेत्रों के युवा मेहनत और लगन के बल सफलता की बुलंदियां हासिल कर गांव व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।



इसी कड़ी में हरियाणा के अंतिम छोर पर पड़ने वाले गांव कुम्हारिया (सिरसा) Kumharia Sirsa Haryana के किसान राजेन्द्र बैनीवाल के बेटे सुनील बैनीवाल का स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI)  में पीओ (Probationary officer)  के पद पर  चयन हुआ है। गांव के होनहार बेटे का एसबीआई में  पीओ के पद पर  चयन होने पर गांव में खुशी का माहौल है । 



सुनील बैनीवाल की यह दूसरी नौकरी है. आई डी बी आई बैंक में कार्यरत सुनील बैनीवाल ने यूनियन बैंक में भी पीओ के पद की परीक्षा पास कर रखी है. लेकिन अब एसबीआई में पीओ के पद पर चयन होने पर यही नौकरी करने का मन बनाया है. ग्रामीणों का कहना है कि सुनील ने मेहनत से पढ़ाई करके गांव व प्रदेश का नाम देश में रोशन किया है।



राजस्थान की सीमा से सटे हरियाणा के सिरसा जिले के गांव कुम्हारिया में हमेशा ही शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव रहता है। लेकिन गांव के किसान राजेन्द्र बैनीवाल के होनहार बेटे सुनील बैनीवाल ने सभी असुविधाओं को दरकिनार कर अपनी मेहनत और लगन के बल पर छोटी उम्र में दूसरी नौकरी हासिल की है। 


सुनील कि सफलता पर पिता राजेन्द्र व माता गुड्डी देवी  फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुनील ने 10वीं तक की शिक्षा गाँव के ही सरकारी स्कूल से ग्रहण की। फिर रांची से बी. टैक  की पढ़ाई पूरी की। फिर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया। सुनील शुरू से ही पढ़ाई में होशियार था तथा पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई में जुटा रहता। परीक्षा की तैयारी के दौरान  सुनील का एक्सीडेंट भी हो गया था लेकिन परीक्षाओं की तैयारी जारी रखी.  

 

सुनील के छोटे भाई सुशील कुमार ने बताया की एक साल पहले सुनील का आई डी बी आई बैंक मे चयन हो गया था. इसी दौरान अन्य बैंकों में भी परीक्षाएं दी. एक महीने पहले यूनियन बैंक द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में भी सुनील का चयन हो गया, इसी दौरान बुधवार को एस बी आई द्वारा घोषित पीओ पद के अंतिम परीक्षा परिणाम मे चयन होने के बाद यही नौकरी करने का मन बनाया है.  

 

 

 

एसबीआई में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर चयन होने  के बाद अब हरियाणा सर्कल में ऑफिसर के रूप में सेवाएं देने का मन बनाया है।  इसके लिए आई डी बी आई से नौकरी छोड़ने की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एस बी आई मे पीओ के पद पर जॉइनिंग करेगें।  उन्होंने बताया कि वह एक किसान परिवार (Farmer Family) से हैं खेतों में दिन-रात काम करने के साथ-साथ उन्होंने अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सुनील की तो यह दूसरी नौकरी है। ग्रामीणों का कहना है की सुनील की सफलता पर उन्हें गर्व है। 



सुनील ने गांव, क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन किया है। गांव व क्षेत्र के अन्य युवा भी सुनील बैनीवाल द्वारा मेहनत और लगन से की गई पढ़ाई से प्रेरणा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी करने में जुटे हुए हैं।  सुनील की सफलता पर पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई व ग्रामीणों ने सुनील के माता-पिता को बधाई दी।   

यह भी पढ़ें ... 

Success Story, गांव कुम्हारिया (Kumharia) के किसान की बेटी शैलजा का दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयन, छोटी उम्र में है शैलजा की तीसरी नौकरी, जानिए शैलजा की सफलता की कहानी...


गांव कुम्हारिया का छोरा बना भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक -CAG में अफसर, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत संदीप बैनीवाल का कैग में डिविजनल अकाउंटेंट ऑफिसर हरियाणा सर्कल के पद पर चयन,



Reporter: Naresh Beniwal 9896737050

 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ