कार्यालयों में भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त, जांचा जाएगा एक साल का रिकॉर्ड : उपायुक्त

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कार्यालयों में भ्रष्टाचार नहीं होगा बर्दाश्त, जांचा जाएगा एक साल का रिकॉर्ड : उपायुक्त

 

-लंबे समय से एक सीट पर कार्यरत कर्मचारियों की बदली जाएंगी ड्यूटियां
-गबन मामले की हर एंगल से की जा रही जांच, कोई भी हो संलिप्त होगी कार्रवाई
-गबन मामले में तीन कर्मचारियों के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज, तीनों को किया गया सस्पेंड
-वाहन पंजीकरण एवं चालक लाइसेंस गबन मामले पर उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने दी जानकारी
सिरसा, 27 अप्रैल।
उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि उपमंडल कार्यालय ऐलनाबाद में वाहन पंजीकरण एवं चालक लाइसेंस आदि से प्राप्त सरकारी फीस में से करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपए के गबन का मामला सामने आने के बाद कार्यालय के तीन कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। इसके साथ ही तीनों कर्मचारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है। मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है। कोई भी व्यक्ति इसमें संलिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मामले की हर एंगल से हो रही जांच, तीन कर्मचारियों को किया गया सस्पेंड :
उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने वीरवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि एसडीएम कार्यालय ऐलनाबाद में गबन मामले की सभी एंगल से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि एसडीएम ऐलनाबाद की ओर से की गई रिकॉर्ड जांच में यह मामला सामने आया था। वाहन पंजीकरण व चालक लाइसेंस की सरकारी फीस को सरकारी खजाने में जमा नहीं करवाया गया था। इसमें करीब 2 करोड़ 32 लाख रुपये का गबन हुआ पाया गया। एसडीएम ऐलनाबाद द्वारा संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी गई थी। इसके साथ ही तीन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है। कोई भी व्यक्ति इसमें संलिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, एक साल के रिकॉर्ड की होगी जांच :
उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने एसडीएम कार्यालय ऐलनाबाद में गबन का मामला सामने आने के बाद सभी एसडीएम कार्यालय में एक साल के रिकॉर्ड की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम अपने-अपने कार्यालय में पिछले एक साल में वाहन पंजीकरण, चालक लाइसेंस व अन्य सरकारी कार्यों के एक साल के रिकॉर्ड की जांच करेंगे। इस दौरान किसी स्तर पर कोई लापरवाही मिलती है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हर अधिकारी व कर्मचारी का दायित्व बनता है कि वह अपने जिम्मेवारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करे।

लंबे समय से एक सीट पर कार्यरत लिपिकों व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटियों में होगा बदलाव
उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि गबन का यह मामला सामने आने के बाद एसडीएम कार्यालयों में लंबे समय से एक ही सीट पर कार्यरत लिपिकों व अन्य कर्मचारियों की ड्यूटियां बदलने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सभी को सख्त हिदायत दी गई है कि सभी कर्मचारी अपना कार्य पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करें। किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।qq

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ