Recipi. कुछ ही मिनटों में ऐसे बनाएं टेस्टी testi मखाना चाट, दही के साथ

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Recipi. कुछ ही मिनटों में ऐसे बनाएं टेस्टी testi मखाना चाट, दही के साथ

  


Chopta plus न्यूज.  हेल्दी healthy  मखाना चाट का स्वाद बेहद अच्छा लगता है. सुबह का नाश्ता, शाम की चाय और छोटी-मोटी भूख भगाने के लिए ये चाट बनाना बेस्ट ऑप्शन है. बेहद कम वक्त में आप मखाना चाट बना सकते हैं. मखाना एंटी-ऑक्सीडेंट और कैल्शियम से भरपूर होता है. इसकी चटपटी चाट सेहत और स्वाद दोनों ही लिहाज से लाजवाब है.

जब भी कुछ हल्का-फुल्का खाने का मन करता है तो हम अधिकतर बिस्किट, नमकीन या कोई भी हल्की फुल्की चीज से अपना पेट भर लेते हैं. हालांकि कुछ हेल्दी और टेस्टीआइटम तैयार करके भी आप अपनी छोटी-मोटी भूख को भगा सकते हैं. ऐसे में मखाना चाट का ऑप्शन बेस्ट रहेगा क्योंकि फटाफट बनाकर तैयार की जा सकती है. . आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

 

मखाना चाट सामग्री: Makhana Chaat Ingredients:

 

.     2 कप मखाने

.     दही- जरूरत के अनुसार

.    2 उबले आलू

.     2 टमाटर

.      1/2 खीरा

.     काली मिर्च पिसी 1/4 टी स्पून

.     हरा धनिया कटा 1 टेबलस्पून

.     इमली की चटनी 2 टी स्पून

.     नींबू रस 1 टी स्पून

 .    नमक स्वादा नुसार 

 मखाना चाट बनाने की विधि. 

मखाना चाट बनाने के लिए सबसे पहले उबले आलू के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. इसके साथ ही बारीक कटे टमाटर, हरा धनिया भी मिला दें. इसके बाद एक बर्तन में दही डालकर अच्छी तरह फेंट लें.

 

अब एक कढ़ाही में मखानों को डालकर हल्का रोस्ट कर लें. जब मखाने अच्छी तरह सिक जाएं तो इन्हें प्लेट में निकाल लें. इसके बाद ठंडा करके 2 टुकड़ों में काट लें. अब एक बाउल में मखाने, आलू, टमाटर, खीरा मिला दें. ऊपर से इसमें काली मिर्च, इमली की चटनी, नमक, नींबू का रस और हराधनिया डालकर मिला दें. अपनी पसंद के अनुसार दही डालकर सर्व करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ