अंधेरा, तेज हवा और बूंदाबांदी...दिल्ली-NCR समेत यूपी का मौसम बदला, अगले 2 घंटे में होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अंधेरा, तेज हवा और बूंदाबांदी...दिल्ली-NCR समेत यूपी का मौसम बदला, अगले 2 घंटे में होगी बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

 


 

भारत के कई राज्यों में तापमान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश का दौर जारी है. ऐसे में मौसम की आंखमिचौली ने हर किसी को हैरान कर दिया है.

 

 

 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री बढ़ सकता है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित राजस्थान के कई इलाकों में आज से दो दिन तक बादल छाए रह सकते हैं. कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.

 

 

 

 

मौसम

विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली (Delhi Rainfall Alert) के कई इलाकों में बारिश की संभावना है, जिनमें उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर के इलाके शामिल हैं. वहीं हरियाणा (Haryana Rianfall Alert) के भी कुछ इलाकों में बारिश की संभवाना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने बताया है कि 28 फरवरी की शाम से एक पश्चिमी विक्षोभ वेस्टर्न हिमालय क्षेत्रों यानी पहाड़ी राज्यों को प्रभावित करेगा. इसके चलते 2 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

 

 

 

वहीं आज जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Rainfall Alert), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Snowfall Alert) के कुछ इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है. हैरानी की बात है कि 2 मार्च के बाद मौसम बदल जाएगा और तीन मार्च के बाद मौसम शुष्क होना शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग ने बताया है कि आज से तीन से चार दिन तक पूर्वी भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है.

 

 

 

पंजाब, हरियाणा, दक्षिण तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में छिटपुट बारिश की संभावना है. इसके अलावा गुजरात में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. 3 मार्च से लेकर 5 मार्च के बीच में लग-अलग क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. बता दें कि गुजरात के कुछ जिलों में तो अभी से अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहने लगा है.

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ