Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक में ऑफिसर पदों पर भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक में ऑफिसर पदों पर भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

 


सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने विभिन्न मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्‍छुक उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर विजिट करके ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

 

रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 28 फरवरी से शुरू हो गई है और 15 मार्च, 2023 को समाप्त होगी. भर्ती परीक्षा मार्च/अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से संगठन में 147 रिक्‍त पदों को भरा जाएगा.

 

रिक्तियों का विवरण

 

    CM - आईटी (टेक्निकल): 13 पद

    SM - आईटी (टेक्निकल): 36 पद

    Man - आईटी (टेक्निकल): 75 पद

    AM - आईटी (टेक्निकल): 12 पद

    CM (फंक्शनल): 05 पद

    SM (फंक्शनल): 06 पद

 

कौन कर सकता है अप्‍लाई?

जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जारी नोटिफिकेशन में निर्धारित शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जानकारी देख सकते हैं. चयन प्रक्रिया में ऑन-लाइन लिखित परीक्षा, कोडिंग परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार या बैंक द्वारा तय किया गया कोई अन्य टेस्‍ट शामिल होगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अंत में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

 

अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये और 18% GST है, जबकि आरक्षित कैटेगरी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ