Sirsa : सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सीडीएलयू ने 5 पदक जीते

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Sirsa : सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में सीडीएलयू ने 5 पदक जीते




CDLU SIRSA,  चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के विद्यार्थियों ने 36वें इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल यूथ फेस्टिवल में अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में पांच पदक हासिल करके सी.डी.एल.यू का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया। हाल ही में जैन यूनिवर्सिटी, बैंगलूरू में आयोजित इस यूथ फेस्टिवल में सीडीएलयू की टीमों ने 4 रजत पदक व एक कांस्य पदक हासिल किये। 



पांचों प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों के नाम
इंडियन/वेस्टर्न ग्रुप सोंग,
साक्षी सिंह भाटी, धर्मेंद्र प्रताप सिंह जाखू, सिमरन,कमल दिसोदिया, संगीता, किरण कुमार, दीपक
फोल्क ऑरकेस्ट्रा
रमनप्रीत सिंह, सुरेश, प्रभु दयाल, शिवरंजनी, सीमा रानी, पलक, शानू कंडारा, हरजोत, धर्मेंद्र प्रताप सिंह जाखू
क्लासिकल इन्स्ट्रयूमेन्टल सोलोः
हरजोत सिंह
वन एक्ट प्लेः
योगिता, भावना, खुशमीत कौर, अर्शिता, सपना रानी, राहुल, अतिकाये, विशाल सिंह, निशांत



इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय की युवा कल्याण निदेशक डॉ. मन्जू नेहरा ने बताया कि इंडियन ग्रुप सोंग, वेस्टर्न ग्रुप सौंग, फोल्क ऑरकेस्ट्रा तथा वन एक्ट प्ले में सी.डी.एल.यू की टीमें राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर रही। इसी प्रकार शास्त्रीय वाद्य एकल प्रतियोगिता में सीडीएलयू ने तीसरा स्थान हासिल किया। 



उन्होने बताया कि नेषनल यूथ फेस्ट में 43 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया और पहली बार सीडीएलयू से विभिन्न विधाओं के लिए 8 टीमें अलग-2 प्रतियोगिताओं के लिए इंटर यूनिवर्सिटी नेशनल यूथ फेस्टिवल के अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भाग लिया जिसमें से पांच प्रतियोगिताओं में पदक हासिल करने में सफलता हासिल करके एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। बैंगलूरू की जैन यूनिवर्सिटी में आयोजित नेशनल यूथ फेस्टिवल में देश भर की 35 टॉप यूनिवर्सिटी ने भाग लिया और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दी।



उन्होंने कहा कि नेशनल यूथ फेस्टिवल के लिए गत 6 माह से युवा कलाकार कठोर परिश्रम ओर लगन के साथ मेहनत कर रहे थे। इस दल की अगुवाई विश्वविद्यालय के सहायक युवा कल्याण निदेशक राजेश छिकारा, सहायक प्रोफेसर राधिका व रवि सैनी ने की।


डॉ. मन्जू नेहरा ने सभी प्रतिभागियों एवं विजेताओं को बधाई दी और कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक को दिया और कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति के कुशल व ओजस्वी नेतृत्व में सीडीएलयू  प्रगति के नित नये आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने प्रशासनिक सहयोग के लिए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राजेश बंसल का भी धन्यवाद किया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ