बाइक पेड़ से टकराई, पेपर देकर घर लौट रही छात्रा की मौत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बाइक पेड़ से टकराई, पेपर देकर घर लौट रही छात्रा की मौत

 हादसे में दूसरी छात्रा को भी आई गंभीर चोटें, आईसीयू में भर्ती 

 चाडीवाल गांव में पसरा सन्नाटा, गमगीन माहौल में मृतक छात्रा का हुआ अंतिम संस्कार





sirsa news, chopta plus: पड़ोसी गांव के स्कूल में पेपर देकर घर लौट रही चाड़ीवाल गांव की दसवीं कक्षा की एक छात्रा की सडक़ हादसे में मौत हो गई, जबकि एक अन्य छात्रा को गंभीर चोटें आई हैं। घायल छात्रा को आईसीयू में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत अभी गंभीर बनी हुई है। उधर बुधवार को गमगीन माहौल में मृतक छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया। बताया जा रहा है कि दोनों छात्राएं बाइक से घर लौट रही थी, तभी सामने से आती बोलेरा गाड़ी को साइड देने के चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे कीकर के पेड़ से टकरा गई। उधर चोपटा पुलिस इस मामले की कोई जानकारी नहीं होने की बात कह रही है। 


जानकारी अनुसार, चाडीवाल गांव की दो छात्राएं रेनूका पुत्री राजेश कुमार उर्फ राजू मिस्त्री और नसीब पुत्री महेंद्र दसवीं कक्षा के पेपर देने के लिए बाइक से मंगलवार सुबह नजदीकी गांव साहुवाला द्वितीय के सरकारी स्कूल में गई थी। दोपहर को परीक्षा खत्म होने के बाद दोनों वापिस घर लौट रही थी। साहुवाला द्वितीय-साहुवाला रोड़ पर करीब साढ़े 3 बजे वे गांव की सीमा (कांकड़) को क्रॉस ही किया था कि उनकी बाइक एकाएक अनियंत्रित हो गई और सीधा सडक़ किनारे खड़े कीकर के पेड़ से जा टकराई। बताया जा रहा है कि हादसे के समय एक बोलेरा गाड़ी ने क्रॉस किया था, जिससे लड़कियों का बाइक से संतुलन बिगड़ गया। हादसे के कुछ समय बाद एक ट्रेक्टर चालक की निगाह सडक़ किनारे पड़े मोटरसाइकिल पर पड़ी तो उसने दोनों लड़कियों को बेहोशी की हालत में पाया। उस ड्राईवर ने शोर मचाकर आस-पास के खेतों में सरसों की कटाई कर रहे लोगों को घटनास्थल पर बुलाया। 



इसी दरमियान एंबुलेंस को कॉल की गई, तो थोड़े समय में ही वहां पहुंच गई। घायल दोनों लड़कियों को पहले डेरा सच्चा सौदा के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें शहर रैफर कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे में दोनों लड़कियों के सिर में गहरी चोट लगी थी, वहीं खून भी बड़ी मात्रा में बह गया था। घायल रवीना ने अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ दिया। जबकि नसीब प्राइवेट अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 



उधर हादसे के बाद चाडीवाल गांव में मातम छा गया। मंगलवार देर रात्रि तक लोग एक-दूसरे से घटना की जानकारी लेते रहे। बुधवार दोपहर को गमगीन माहौल में मृतक छात्रा रवीना का गांव में अंतिम संस्कार किया गया। 

                                                    फोटो: 01 मृतक छात्रा की फाइल फोटो। 



ईंटों से भरी ट्राली सडक़ किनारे धंसी, बाल-बाल बचा ट्रेक्टर ड्राईवर

sirsa news, chopta plus, फूलकां-अलीमोहम्मद सडक़ पर बुधवार को एक हादसा हुआ जिसमें ट्रेक्टर ड्राइवर बाल-बाल बच गया। यह वाक्या रंगोई नाले से निकली पाइप लाइन की मिट्टी बैठने के चलते हुआ। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। 


दरअसल भावदीन गांव से एक ईंट भ_े से ट्रेक्टर-ट्राली इंटें लेकर गांव अलीमोहम्मद आ रहा था। फूलकां-अलीमोहम्मद रोड़ पर गांव से एक किलोमीटर पहले ही इंटों से भरी ट्रॉली चलते-चलते अचानक सडक़ किनारे धंस गई। ट्रॉली का एक पहिया पूरी तरह से सडक़ पर बने गड्ढे में धंस गया जिससे एकदम जोर का झटका लगा। 


हादसे के समय ट्रेक्टर ड्राईवर व उसका क्लीनर सडक़ पर गिरते-गिरते बचे। बाद में टॉली से ईंटें उतारकर उसे गड्ढे से बाहर निकाला गया। बता दें कि ईंट भ_ा मालिकों द्वारा भी इन ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में क्षमता से अधिक वजह लोढ़ किया जाता है। इस ट्राली में 3 हजार ईंटें लादी गई थी। हालांकि हादसे के बाद सडक़ पर यातायात सुचारू चलता रहा। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ