भविष्य इंटरनेशनल स्कूल गिगोरानी में परीक्षा परिणाम घोषित, साइंस एग्जिबिशन मे बच्चों ने प्रदशित किये माडल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

भविष्य इंटरनेशनल स्कूल गिगोरानी में परीक्षा परिणाम घोषित, साइंस एग्जिबिशन मे बच्चों ने प्रदशित किये माडल



चौपटा। भविष्य इंटरनेशनल स्कूल गिगोरानी में साइंस एग्जीबिशन  का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मॉडल बनाकर उनका लाइव डेमो करके सबको बताया। बच्चों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इसके साथ ही स्कूल में कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। अभिभावकों ने भी कार्यक्रम में भाग लेकर बच्चों व स्कूल स्टाफ के साथ मंत्रणा की। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या डॉ. मनीष ने किया। स्कूल निदेशक मानसी कड़वासरा और मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण कड़वासरा ने परीक्षाओं में पास हुए बच्चों को बधाई दी। 


यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधक सुभाष बैनीवाल ने बताया कि स्कूल में प्रांगण में आयोजित साइंस एग्जीबिशन में बच्चों ने विभिन्न प्रकार के मॉडल बनाकर उनका प्रदर्शन किया। जिनको  अतिथियों व अभिभावकों ने खूब सराहा। बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण, आधुनिक विज्ञान, बैंकों की कार्यप्रणाली पेटीएम इत्यादि के मॉडल बनाकर विस्तार से जानकारी दी। प्राचार्य डॉ मनीष ने कहा कि स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ साथ, अच्छे संस्कार , खेलों में भाग लेने के अवसर दिए जाते हैं। 

ये रहा परीक्षा परिणाम 
स्कूल में घोषित परीक्षा परिणामों में आठवीं कक्षा में पंकज प्रथम, साहिल द्वितीय और स्नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नौवीं कक्षा में करीना प्रथम, दीपिका द्वितीय और रितिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सातवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में सचिन प्रथम, दिव्या द्वितीय और मिस्टि ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार छठी कक्षा के परीक्षा परिणाम में अरमान प्रथम मोहित द्वितीय, रितम और खुशबू ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पांचवी कक्षा के परीक्षा परिणाम में कार्तिक प्रथम, रश्मि दूसरे स्थान पर और कृषिका  तीसरे स्थान पर रही। चौथी कक्षा के परीक्षा परिणाम में पवन प्रथम, प्रतीक्ष्या द्वितीय और रोहित तीसरे स्थान पर रहा। 


तीसरी कक्षा के परीक्षा परिणाम में दविन प्रथम, नैतिक द्वितीय और हर्ष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार नर्सरी में जीविका प्रथम, प्रीति द्वितीय, साक्षी और पुनित ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। यूकेजी में नीतू प्रथम, प्रीत द्वितीय, सिया और मन्नत ने तीसरा स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। 


इस दौरान प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्कूल स्टाफ सदस्य अभिभावक व बच्चे मौजूद रहे।


फोटो।  भविष्य इंटरनेशनल स्कूल गीगोरानी में साइंस एग्जिबिशन में मॉडल प्रदर्शित करते बच्चे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ