6 अप्रैल से यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे ओवर ले विज्ञापन:सिर्फ डेस्कटॉप वर्जन पर मिलेगी सुविधा, कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर दी जानकारी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

6 अप्रैल से यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे ओवर ले विज्ञापन:सिर्फ डेस्कटॉप वर्जन पर मिलेगी सुविधा, कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर दी जानकारी

 


वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) पर वीडियो देखने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर आई है। अब 6 अप्रैल से यूजर्स को यूट्यूब पर दिखने वाले विज्ञापनों से छुटकारा मिलने वाला है। कंपनी का कहना है कि वह प्लेटफॉर्म पर नया बदलाव करने जा रही है। इसके तहत कंपनी प्लेटफॉर्म पर ओवरले विज्ञापन को रिमूव करने वाली है।

 

कंपनी ने अपने यूट्यूब सपोर्ट पेज पर इसकी इन्फॉर्मेशन शेयर की है। हालांकि बैनर्स या फिर शॉर्ट एड आपको परेशान करेंगे। कंपनी का कहना है कि नई सुविधा सिर्फ यूट्यूब डेस्कटॉप वर्जन पर लागू होगी। वहीं, मोबाइल एप यूजर्स को फिलहाल इसका फायदा नहीं मिलेगा।

 

क्या होते हैं ओवरले एड?

ओवले विज्ञापन वीडियो के टॉप या बॉटम पर दिखाई देते हैं जो कि वीडियो के साथ-साथ ही दिखाई देते हैं। हालांकि वीडियो प्ले करने पर ये विज्ञापन कोई इंटरफेयर नहीं करते हैं। वहीं, मोबाइल पर इस तरह के विज्ञापन कम ही शो होते हैं।

इन विज्ञापनों को क्रॉस बटन पर क्लिक करके भी हटाया जा सकता है। हालांकि, इन एड्स को हटाते वक्त भी यूजर्स परेशान हो जाते हैं, क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि क्रॉस पर क्लिक करते वक्त भी यह सीधे आपको एड वाले पेज पर ले जाते हैं। जिसकी वजह से वीडियो देखने का मजा किरकिरा हो जाता है।

 

भारतीय मूल के नील मोहन को यूट्यूब का नया CEO बनाया

कंपनी ने हाल ही में भारतीय मूल के नील मोहन को यूट्यूब का नया CEO बनाया था। इससे पहले नील मोहन यूट्यूब के CPO थे। नील मोहन Google के साथ 2008 से काम कर रहे हैं। साल 2013 में कंपनी ने उन्हें 544 करोड़ रुपए का बोनस दिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ