'महाभारत' में विदुर के लिए चुने गए थे एक्टर, फिर बदला गया 2-3 किरदार, 'कृष्ण' बनने की कहानी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

'महाभारत' में विदुर के लिए चुने गए थे एक्टर, फिर बदला गया 2-3 किरदार, 'कृष्ण' बनने की कहानी

 


(BR Chopra) का महाभारतजब साल 1988 को टीवी पर प्रसारित किया जाता था, तो उस दौरान लोग बड़े श्रद्धा और भाव के साथ इस टीवी सीरीज को देखते थे. यह हफ्ते में एक बार आने वाले इस शो के सभी किरदारों की छोटे पर्दे पर गजब की पहचान बन गई थी, उसमें से एक था भगवान श्रीकृष्णका किरदार, जिसे टीवी पर दिग्गज एक्टर नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj) प्ले किया था.

 

इस शो ने नीतीश भारद्वाज को रातोंरात पॉपुलर ( Popular )   कर दिया था, लेकिन भगवान श्रीकृष्णरोल उन्हें बड़ी किस्मत से मिला था. तो आइए, आज आपको नीतीश के इस रोल मिलने की कहानी आपको बताते हैं. जब कोविड के दौरान टीवी पर महाभारतफिर से प्रसारित किया गया था, तब नीतीश भारद्वाज ने ये खुलासा किया था कि कैसे उन्हें बीआर चोपड़ा के इस शो में कास्ट किया गया था.

टाइम्स नाउ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा था, “मुझे सबसे पहले विदुर के रूप में कास्ट किया गया और शूटिंग के लिए सेठ स्टूडियो में बुलाया गया. जब मैं मेकअप रूम में था, तो वीरेंद्र राजदान कॉस्ट्यूम में आए और कहा कि वह विदुर का किरदार निभा रहे हैं. मैंने कहा, ‘आप विदुर का रोल कैसे कर सकते हैं? उन्होंने मुझे शूट के लिए बुलाया है’.”

नीतीश आगे कहते हैं, “मैं रवि जी (रवि चोपड़ा) से मिलने के लिए अंदर गया. उन्होंने मुझसे कहा, ‘तुम मुश्किल से 23-24 की हो. कुछ एपिसोड के बाद विदुर बुढ़ा होने वाला है. यह उचित नहीं लगेगा.उसके बाद, जहां तक महाभारत का संबंध था, मैं बेरोजगार था.

एक बार फिर, नीतीश भारद्वाज को नकुल या शादेव की भूमिका निभाने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने अभिमन्यु की भूमिका निभाना पसंद किया. बीआर चोपड़ा ने अभिनेता से वादा किया कि नीतीश के चयन पर विचार करेंगे, लेकिन अंत में उन्हें भगवान कृष्ण का रोल दे दिया गया. इसके लिए बीआर चोपड़ा ने खुद नीतीश भारद्वाज को फोन किया था. उसके बाद नीतीश ने भगवान कृष्णा के रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया, जिसमें वह पास हो गए और किस्मत से ये रोल नीतीश को मिल गया.

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ