Tata Tiago EV की डिलीवरी शुरू, फुल चार्ज पर 315 किलोमीटर रेंज, जानिए क्या है कीमत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Tata Tiago EV की डिलीवरी शुरू, फुल चार्ज पर 315 किलोमीटर रेंज, जानिए क्या है कीमत

 


Tata Tiago EV Deliveries Begin in India : टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में 8.49 लाख रुपये की कीमत (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली अपनी नई Tiago EV देश में लॉन्च की थी. फिलहाल ये इलेक्ट्रिक सेगमेंट में देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है. 


लॉन्चिंग के बाद से अब तक नई Tiago EV के लिए 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. कंपनी की ओर से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक नई Tiago EV की बुकिंग कराए खरीदारों को गाड़ी की डिलीवरी की जा रही है.


बीते साल सितंबर के महीने में Tata Tiago EV की बुकिंग शुरू हुई. कंपनी को एक ही दिन में इस नई इलेक्ट्रिक कार के लिए 10,000 बुकिंग मिली. बुकिंग की ओपनिंग के वक्त टाटा ने पहले 10,000 खरीदारों को शुरुआती एक्स-शोरुम कीमत में नई Tiago EV बेचने की पेशकश की. बाद में कंपनी ने इस ऑफर को बढ़ाकर पहले 20,000 खरीदारों को शुरूआती एक्स-शोरुम कीमत में देने का एलान किया. 


फिलहाल बुकिंग कराए ग्राहकों को कंपनी नई ईवी की डिलीवरी कराना शुरू कर दी है. टाटा मोटर्स ने पहले बैच में 2000 खरीदारों को इलेक्ट्रिक कार Tiago EV की डिलीवरी कराई है.


नई Tiago EV में दो तरह की बैटरी – 9.2 kWh और 24 kWh लगी है. 9.2 kWh कैपेसिटी वाली बैटरी 60 bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम है. 24 kWh बैटरी 74 bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर Tiago EV 250-315 किलोमीटर का रेंज देगी. 


चार्जिंग टाइम की बात करें तो फॉस्ट चार्जर की मदद से कार में लगी बैटरी एक घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज की जा सकती है. टाटा की नई कार मे लगी बैटरी को नार्मल चार्जर से चार्ज करने पर 8 घंटे से अधिक समय लग सकता है.

नई Tata Tiago EV की एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये के बीच है. भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को सीधा टक्कर देने वाली कोई गाड़ी नहीं है. हालांकि कंपनी की ही कुछ कारें जैसे Tigor EV और Nexon EV Prime से नई Tata Tiago EV का मुकाबला देखने को मिल सकता है.



टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड मार्केटिंग हेड विवेक श्रीवत्स ने बताया कि नई Tata Tiago EV को पेश करने का मकसद भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार को बेहतर बनाना और लोगों द्वारा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाना था. ग्राहकों द्वारा अच्छा रिस्पांस मिलने पर उन्होंने बताया कि नई Tiago EV की बिक्री देश के 133 शहरों में हुई है.

Read This.....

बेटे को डिग्गी में डूबता देख बेटे को बचाने के लिए डिग्गी में उतरी माँ, खेत में बनी डिग्गी में डूबने से मां-बेटे की मौत,


Adani के शेयर्स में गिरावट पर सरकार चौकन्नी, हो रही बही-खातों की जांच

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ