खराब फसल को लेकर SDM ऑफिस पहुंचे किसान:नोहर में किसानों ने किया प्रदर्शन, आर-पार की लड़ाई का आह्लान

Advertisement

6/recent/ticker-posts

खराब फसल को लेकर SDM ऑफिस पहुंचे किसान:नोहर में किसानों ने किया प्रदर्शन, आर-पार की लड़ाई का आह्लान

 

   


नोहर में अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले सोमवार को किसानों ने पाले से खराब हुई सरसों आदि की फसल के साथ उपखंड कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। इससे पूर्व किसान यहां भगवान महावीर पार्क में इकठ्ठा हुए। जहां से कॉमरेड मंगेज चौधरी के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे। जहां किसानों ने पाले से खराब हुई फसल उपखंड अधिकारी को दिखाते हुए स्थानीय बोलचाल में कहा कि देखों साहब पाळै सूं सगळी फसल बळगी । खेतां मांय जाय देखो रोवणो आवै

इस पर उपखंड अधिकारी सत्यनारायण सुथार ने भी किसानों को पूरी समस्या को सुना और उच्च अधिकारियों से इस संबंध में अवगत करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान मंगेज चौधरी ने कहा कि पाले के कारण किसानों की फसल चौपट हो चुकी हैं, लेकिन जिला कलेक्टर ने अभी तक खराबे की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की हैं। उन्होंने अधिकारियों से दो टूक कहा कि खराब हुई फसलें देखनी हैं, तो खेतों में जाकर देखें। जहां पाले ने किसानों की बनी बनाई उम्मीदों पर पानी फेर दिया हैं। वहीं खराब हो चुकी फसल के बारे में जिला कलेक्टर कह रही है की फसल खराब ही नहीं हुई। इससे किसानों में भारी रोष है। किसान अपने हक के लिए पिछले दो माह से उपखंड कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठा है।

 

इस दौरान किसानों ने प्रशासन को 7 मार्च तक का अल्टीमेटम दिया। इसके बाद एसडीएम ऑफिस के आगे महापड़ाव की चेतावनी दी। इस मौके पर उपखंड अधिकारी ने किसानों की खराब हुई सरसों की फसल के संबंध में उच्च अधिकारियों को अवगत कराने की बात की। इस मौके पर किसानों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी सौपा। जिसमें पाले से खराब हुई फसल की रिपोर्ट सार्वजनिक करने और किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की गई। इस मौके पर सुरेश स्वामी, जीतराम बाजिया, प्रताप सीवर, रणवीर खींची, भाला स्वामी, विकास न्योल, रोहिताश सहारण, पवन देहडू, ओम लाखलान, दीपाराम, देवीलाल साबल ने विचार रखे।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ