Mahindra Thar अब सिर्फ 9.99 लाख रुपये से शुरू, जानिए पूरी जानकारी...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Mahindra Thar अब सिर्फ 9.99 लाख रुपये से शुरू, जानिए पूरी जानकारी...

 



Mahindra Thar की RWD रेंज को दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक डीज़ल यूनिट जो एक बिल्कुल नए D117 CRDe इंजन द्वारा संचालित है जो 117 BHP और 300 Nm टॉर्क के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का उत्पादन करती है और एक पेट्रोल यूनिट mStallion 150 TGDi इंजन के साथ 150 BHP और 320 Nm टॉर्क का उत्पादन करती है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ।


महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने सोमवार को अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) Mahindra Thar के दो नए संस्करण, दो इंजन विकल्पों में एक रियर व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) संस्करण और एक फोर व्हील ड्राइव (4डब्ल्यूडी) संस्करण की घोषणा की।


घरेलू ऑटोमेकर ने Mahindra Thar RWD की कीमतों का भी खुलासा किया, जो नए 1.5-लीटर डीजल वेरिएंट के लिए 9.99 लाख रुपये और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल ऑटोमैटिक ट्रिम के लिए 13.49 लाख रुपये से शुरू होती है।



ऑटोमोटिव डिवीजन, महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष वीजय नाकरा ने एक बयान में कहा, “2020 के बाद से, सभी नए थार ने 80,000 से अधिक प्रशंसकों के साथ एसयूवी प्रेमियों की कल्पना पर कब्जा कर लिया है, जो हर दिन असंभव की खोज कर रहे हैं …


नए आरडब्ल्यूडी वेरिएंट की पेशकश करके , हमने इसे उन लोगों के लिए और अधिक सुलभ बना दिया है जो ‘थार का जीवन’ जीना चाहते थे, जबकि 4WD संस्करण में हमारे अतिरिक्त ऑफ-रोडर्स को खुश करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

नई थार की डिलीवरी 14 जनवरी से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि घोषित कीमतें शुरुआती हैं और केवल पहली 10,000 बुकिंग के लिए लागू हैं।



नए थार का अब तक इसके आरडब्ल्यूडी ट्रिम के लिए कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन थार 4डब्ल्यूडी ट्रिम फोर्स गोरखा और आगामी मारुति जिम्नी की पसंद के खिलाफ जाने की संभावना है।

Mahindra Thar की RWD रेंज को दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक डीज़ल यूनिट जो एक बिल्कुल नए D117 CRDe इंजन द्वारा संचालित है जो 117 BHP और 300 Nm टॉर्क के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का उत्पादन करती है और एक पेट्रोल यूनिट mStallion 150 TGDi इंजन के साथ 150 BHP और 320 Nm टॉर्क का उत्पादन करती है।

दूसरी ओर, 4WD वैरिएंट अब उन्नत इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल और मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (MLD) के साथ LX डीजल 4WD वेरिएंट पर एक विकल्प के रूप में आएगा।




हालाँकि, पावरट्रेन के संदर्भ में, थार 4WD लाइन-अप अपरिवर्तित रहता है। SUV का यह संस्करण 2.0L mStallion 150 TGDi पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 150 bhp की शक्ति और 320 Nm का टार्क पैदा करता है, और 2.2L mHawk 130 डीजल इंजन 130 bhp की शक्ति और 300 Nm का टार्क पैदा करता है। ये दोनों पावरट्रेन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ पेश किए गए हैं।


लुक्स के मामले में, Mahindra Thar 2WD और 4WD दोनों एक दूसरे के समान दिखती हैं, पूर्व में 4×4 बैज का एकमात्र अपवाद है। कंपनी SUV पर दो नए बाहरी पेंट विकल्प भी प्रदान करती है – ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट। इसके अलावा, Mahindra Thar का 2WD संस्करण केवल हार्ड-टॉप विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।



नई थार 2WD, अंदर की तरफ, ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ आएगी। इनके अलावा ज्यादातर इक्विपमेंट और गैजेट्स वही रहते हैं जो थार के दूसरे वेरिएंट्स में होते हैं। एसयूवी एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन, विद्युत रूप से समायोज्य बाहरी रियर-व्यू मिरर, क्रूज़ कंट्रोल और एलईडी डीआरएल के साथ आएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ