ओडिसा के राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल ने श्री बाबा बिहारी समाधि परिसर सिरसा में बहुउद्देशीय सभागार के लिए किया भूमि पूजन, रखा नींव पत्थर

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ओडिसा के राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल ने श्री बाबा बिहारी समाधि परिसर सिरसा में बहुउद्देशीय सभागार के लिए किया भूमि पूजन, रखा नींव पत्थर



सिरसा, 5 फरवरी। रानियां रोड स्थित श्री बाबा तारा जी समाधि परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बहुउद्देशीय सभागार के लिए  भूमि पूजन करते हुए  नींव पत्थर रखा गया। ओडिसा के राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल और वरिष्ठ भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने विधिविधान के साथ पूजन किया। हॉल के निर्माण में  प्रो.गणेशीलाल और सिरसा विधायक गोपाल कांडा ने  पंाच-पंाच रुपये देने की घोषणा की।



समाधि परिसर में पहुंचे ओडिसा के राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल का ट्रस्ट की ओर से स्वागत किया गया। बाद में प्रो.गणेशीलाल और गोबिंद कांडा ने बाबा बिहारी जी की समाधि पर जाकर शीश नवाया और पूजा अर्चना की। 



राज्यपाल के साथ उनके पुत्र मनीष सिंगला, ओएसडी इंद्रजीत खुराना, पीए डा. विनोद स्वामी मौजूद थे। इसके  बाद में गोबिंद कांडा ने भूमि पूजन किया। इसके बाद में शिला पूजन हुआ। जिसमें राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल, गोबिंद कांडा, प्रदीप मित्तल, महेश सुरेकां, प्रवीन नरूला, सांवरमल गुज्जर,  सूरज भान गुज्जर,   दीपक मित्तल,  अश्वनी नरूला और प्रहलाद गुज्जर ने शिला पूजन किया। ट्रस्ट की ओर से राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल को सम्मानित किया। इसके अलावा महामहिम राज्यपाल ने अनेक कार्यक्रमों में शिरकत की।

मोक्ष की ओर ने जाता है संतों का संग: प्रो.गणेशीलाल

इस मौके पर अपने उदबोधन में राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल ने कहा कि दुनिया एक कड़वा वृक्ष है जिसमें मधुर वाणी और संतों का संग प्रमुख होता है। संतों का संग दुनिया को सुनहरा बनाता है। उन्होंने कहा कि संतों के  संग के बिना विवेक  नहीं आता जब भी ऊपर वाले और संतों की कृपा होती है तभी विवेक  आता है, विवेक ही तय करता है कि हमें क्या करना है और क्या नहीं करना। माता पिता की सेवा को सर्वोपरि माना गया है। आज जो उपक्रम किया जा रहा है वह बड़ा कर्म है इसके लिए सभी को बधाई हो।




गोबिंद कांडा ने कहा कि धार्मिक नगरी सिरसा में सभी पर संतों की कृपा होती है और उन्हीं की कृ पा से इस प्रकार के आयोजन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस हॉल के बनते ही अगला भंडारा सभी हॉल के ऊ पर हुआ करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि छत पर विशाल सोलर प्लांट स्थापित किया जाएगा। 


उन्होंने सभी से इस प्रकार के आयोजनों में बढ़चढ़कर आर्थिक सहयोग देने की अपील की। 
इस बहुउद्देशीय सभागार के निर्माण के लिए ओडिसा के राज्यपाल की ओर से पांच लाख रुपये देने की घोषणा की गई तो गोबिंद कांडा ने विधायक गोपाल कांडा की ओर से भी पांच लाख रुपये की सहयोग राशि प्रदान की। 

गोबिंद कांडा ने सेवादारों को किया सम्मानित
इस अवसर पर श्री बाबा बिहारी स्मृति चेरिटबेल ट्रस्ट की ओर से प्रधान गोबिंद कांडा ने समाधि परिसर में नि.स्वास्र्थ भाव से सेवा करने वाले सेवादारों को शॉल और नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया। कांडा ने सभी की सेवाओं की मुक्तकंठ से सराहना की। 


इस मौके पर  मुख्य सेवक गुलाब राय गुज्जर, महेश सुरेकां, अनिल बंासल, अनिल गनेरीवाला, रमेश मक्कड, कुंज बिहारी,  प्रवीन नरूला, गुरमुख कोचर,  सूरजभान, अंजनी क नोडिया, इंद्रोश लक्ष्या गुज्जर, नरेंद्र कटारिया, गोपाल सर्राफ, अरविंद  बांसल, अश्वनी बांसल,  रामू हिसारिया, दीपक मित्तल, संजीव जैन एडवाकेटे, गौरव गोयल, नित्यप्रकाश शर्मा अजय कुमार, मनोज जुहीवाला, अशोक मेहता, अतुल गुप्ता, कैलाश सिंघाची, राज मेहता, नवदीश गर्ग, हरिप्रकाश शर्मा, लक्ष्मण गुज्जर आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ