Health tips: सफेद बालों को काला करने का आसान तरीका, इन चीजों के इस्तेमाल से बाल हो जाएँगे काले और चमकदार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Health tips: सफेद बालों को काला करने का आसान तरीका, इन चीजों के इस्तेमाल से बाल हो जाएँगे काले और चमकदार

 


Health tips: बालों का रंग एक बार सफेद हो जाने के बाद उन्हें फिर से काला करना बहुत मुश्किल होता है। आमतोर पर बालों को काला करने  के लिए कई लोग केमिकल युक्त हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह बहुत हानिकारक होता है। इससे न सिर्फ बाल कमजोर होते हैं बल्कि सफेद हो चुके बाल जो पहले से ही काले हैं, वो भी सफ़ेद हो सकते हैं। आज हम आपको बालों को कलर करने के प्राकृतिक तरीकों के बारे में बताएंगे। इस तरह आप सफेद बालों से छुटकारा पा सकते हैं।



मेंहदी के साथ चाय या कॉफी--- मेहंदी के प्रयोग से बाल काले होते हैं। मेहंदी को लोहे के बर्तन में भिगो दें। चाय की पत्ती या कॉफी को उबालें और उसमें पानी मिलाएं। मेहंदी को कुछ घंटों के लिए भिगो दें, फिर इसे अपने बालों में लगाएं। 2 घंटे बाद पानी से धो लें। आपके बालों का रंग प्राकृतिक रूप से बदल जाएगा।




मेथी को ऐसे लगाएं--- मेथी बालों को सिल्की, शाइनी और काला बनाने का काम करती है। मेथी के दानों को रात भर पानी में भिगो दें। फिर इसे पीसकर आंवले के रस और नारियल के तेल में मिला लें। इस पेस्ट को बालों में लगाएं। धोने के बाद सफेद बाल गायब हो जाएंगे।



हिबिस्कस पानी--- गुड़हल बालों की कई समस्याओं को दूर करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल से सफेद बालों से छुटकारा पाया जा सकता है। सफेद बालों का रंग बदलने के लिए गुड़हल को रात भर पानी में भिगो दें। इस पानी से अपने बालों को धो लें। बालों का रंग सुनहरा हो जाएगा. बाल सिल्की और शाइनी दिखेंगे।



कॉफी पाउडर--- ब्लैक कॉफी बालों को काला कर सकती है। कॉफी को गर्म पानी में मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को सफेद बालों पर लगाएं। करीब आधे घंटे तक लगा रहने दें, फिर पानी से धो लें। सफेद बाल काले होने लगेंगे। हफ्ते में एक बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ