सिरसा जिला में दो मेडिकल स्टोर सील, एक का लाइसेंस रद्द

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सिरसा जिला में दो मेडिकल स्टोर सील, एक का लाइसेंस रद्द



सिरसा, 24 फरवरी। ड्रग फ्री सिरसा मुहिम के तहत उपायुक्त पार्थ गुप्ता के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को जिला औषधि नियंत्रक डा. रजनीश ने अपनी टीम के साथ जिला के विभिन्न क्षेत्रों में मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया और अनियमितता पाए जाने पर मेडिकल स्टोर के खिलाफ कार्रवाई की गई।



जिला औषधि नियंत्रक डा. रजनीश ने बताया कि ओढां व कालांवाली में एक-एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान नशीली दवाएं व कैप्सूल बरामद होने पर दोनों मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया। इसके अलावा बड़ागुढ़ा में विभाग द्वारा जारी की गई। एडवाइजरी की पालना न होने तथा दस्तावेजों में अनियमितता पाए जाने पर उन्हें नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि गत दिनों बीरुवाला गुढा में मेडिकल स्टोर को सील कर संचालक को नोटिस दिया गया था, लेकिन संचालक द्वारा कोई संतोषजनक जवाब न दिए जाने पर उक्त मेडिकल स्टोर संचालक का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। 


उन्होंने कहा कि जिला सिरसा को ड्रग फ्री बनाने की मुहिम में सभी धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ बुद्धिजीवी लोग भी आगे आकर अपना योगदान दे रहें हैं। इसलिए सभी कैमिस्टों का यह दायित्व बनता है कि वे भी इस मुहिम में ईमानदारी से अपना योगदान व सहयोग दें ताकि हम अपनी युवा पीढ़ी को इस नशीले जहर से बचा सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ